• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

तिरुपति: लोकसभा सांसद बल्ली दुर्गा प्रसाद राव का कोरोना संक्रमण के चलते हुआ निधन, पीएम मोदी ने जताया शोक

|

नई दिल्ली। आंध्र प्रदेश में तिरुपति के सांसद बल्ली दुर्गा प्रसाद राव का बुधवार शाम चेन्नई के अपोलो अस्पताल में निधन हो गया। प्राप्त जानकारी के मुताबिक युवजन श्रमिक रायथू कांग्रेस पार्टी (वाईएसआर) के नेता की मौत कोरोना वायरस संक्रमण के चलते हुई है। बल्ली दुर्गा कुछ समय से बीमार चल रहे थे और बेहतर इलाज के लिए उन्हें 15 दिन पहले चेन्नई भेजा गया था। बता दें कि बल्ली दुर्गा प्रसाद राव पूर्व मंत्री एन श्रीनिवासुलु रेड्डी के कट्टर अनुयायी थे और एनटीआर की सरकार में मंत्री थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तिरुपति के सांसद बल्ली दुर्गा प्रसाद राव के निधन पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा, 'वह एक अनुभवी नेता थे, जिन्होंने आंध्र प्रदेश की प्रगति के लिए प्रभावी योगदान दिया। उनके परिवार और चाहने वालों के प्रति मेरी गहरी संवेदना।'

Tirupati MP Balli Durga Prasad Rao dies due to corona infection

वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के नेता बल्ली दुर्गा प्रसाद राव मूल रूप से आंध्र प्रदेश के नेल्लोर के निवासी थे। गुडूर जिले से वह 1985-1989 के दौरान और 1994 से 2014 के बीच चार बार विधायक रहे। बल्ली दुर्गा ने 1996 और 1998 के बीच प्राथमिक शिक्षा मंत्री और 2009 और 2014 के बीच लोक लेखा समिति के सदस्य के रूप में भी कार्य किया। हाल के चुनावों में, उन्होंने वाईएसआर कांग्रेस पार्टी से चुनाव लड़ा और तिरुपति लोकसभा सीट से सांसद के रूप में चुने गए।

Prasad Rao

प्राप्त जानकारी के मुताबिक दुर्गा प्रसाद राव पिछले कुछ समय से अस्वस्थ थे और हाल ही में वे कोविड -19 से संक्रमित हो गए थे। वाईसीपी सांसद ने इलाज के दौरान अपोलो अस्पतालों में बुधवार शाम लगभग 6 बजे अंतिम सांस ली। दुर्गा प्रसाद वाईसीपी में शामिल होने से पहले टीडीपी के थे। दुर्गा प्रसाद राव के निधन पर सीएम वाईएस जगन ने परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की। दुर्गा प्रसाद राव की मौत ने आंध्र प्रदेश में राजनीतिक हलकों को झटका दिया।

देश में कोरोना वायरस का प्रकोप

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, देश में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 90,123 नए मामले सामने आए और 1,290 मौतें हुई हैं। देश में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 50,20,360 हो गई है, जिसमें 9,95,933 सक्रिय मामले हैं। वहीं 39,42,361 मरीज ठीक, डिस्चार्ज, माइग्रेट हो चुके हैं और महामारी के चलते देश में 82,066 मौतें शामिल हैं।

गुजरात के एक और मंत्री को हुआ कोरोना, यहां राजकोट की डीएम भी वायरस की चपेट में आईं

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Tirupati MP Balli Durga Prasad Rao dies due to corona infection
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X