• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मुरैना में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या हुई 20, सीएम शिवराज ने कलेक्टर और एसपी को हटाया

|

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश के मुरैना में सोमवार 12 जनवरी को जहरीली शराब पीने से हुई 20 लोगों की मौत के मामले बड़ी कार्रवाई हुई है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के आदेश पर जहरीली शराब से हुई मौतों के मामले में मुरैना के जिला कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक (एसपी) और एसडीओपी को तत्काल प्रभाव से उनके पद से हटा दिया गया है।

    Morena Poisonous Liquor: मरने वालों की संख्या हुई 20, CM Shivraj ने लिया एक्शन | वनइंडिया हिंदी

    morena

    सीएम ने इस मामले में संज्ञान लेते हुए मुरैना के कलेक्टर अनुराग वर्मा और SP अनुराग सुजातिया को हटाने का आदेश जारी किया था। मुरैना की घटना पर मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा, "यह एक दुखद और गंभीर घटना है। सीएम ने स्पष्ट किया था कि ऐसी घटनाओं को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। एसपी, कलेक्टर और एसडीओपी को तत्काल निलंबित कर दिया गया। स्थानीय डिस्टलरी की भी जांच की जाएगी।"

    Bird flu: मध्य प्रदेश में कड़कनाथ मुर्गे में मिला बर्ड फ्लू वायरस, फार्म के सभी मुर्गों को मारा गया

    आपको बता दें कि सोमवार को मध्य प्रदेश के मुरैना में जहरीली शराब का सेवन करने से 20 लोगों की मौत हो गई थी। प्रारंभिक रिपोर्टों के अनुसार, मुरैना जिले के मानपुर और पहावली गांवों के कुछ निवासियों ने सोमवार रात को सफेद रंग की शराब का सेवन किया। बाद में, आसपास के कुछ अन्य गांवों के लोग भी संदिग्ध नकली शराब के सेवन के बाद बीमार पड़ गए थे। इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक उच्च स्तरीय बैठक की। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि बीते 3 महीनों में राज्य में इस तरह की यह दूसरी घटना है।

    सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इस मामले पर कहा कि, "मुरैना की घटना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण और दुखद है। मामले की जांच चल रही है। जिला आबकारी अधिकारी को प्रथम दृष्टया लापरवाही के लिए निलंबित कर दिया गया है।" चौहान ने ट्वीट कर कहा, "जैसे ही जांच के बाकी तथ्य सामने आएंगे, जो भी दोषी पाया जाएगा, उसे बख्शा नहीं जाएगा। हम कठोर कार्रवाई करेंगे।"

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Three officers suspended in Morena (Madhya Pradesh) poisonous liquor case, 20 dead so far
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X