• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

रसोई में वर्षों से टंगी पेटिंग ने महिला की बदल दी किस्मत, रातों-रात बना दिया करोड़पति

|
Google Oneindia News

नई दिल्‍ली, 15 सितंबर। कब राजा रंक बन जाएगा और रंक राजा ये सब किस्‍मत का खेल है। हम आपको ऐसी ही महिला से मिलवाने जा रहे हैं जिसने अपनी पूरी जिंदगी गरीबी में गुज़ार दी लेकिन अब 90 साल की उम्र में उसकी घर में रखी एक चीज ने उसकी किस्‍मत ही पलट दी, वो रातों-रात करोड़पति बन गई और उसकी जिंदगी ही बदल गई।

महिला के पास पेट भरने के लिए पैसे भी नहीं थे

महिला के पास पेट भरने के लिए पैसे भी नहीं थे

ये महिला बहुत गरीब थी उसके पास दो समय पेट भरने के लिए खाना भी मुश्किल से पैसे जमा हो पाता था। उसे ये अंदाजा भी नहीं था कि उसके घर में ऐसा बेसकीमती खजाना है जो उसकी गरीबी दूर कर देगा। लेकिन उसे इस चीज का पता ही नहीं था। लेकिन जब पता चला तो उसकी पूरी जिंदगी और किस्मत बदल गई।

पेंटिंग किचन में सालों से टंगी हुई थी

पेंटिंग किचन में सालों से टंगी हुई थी

दर्दनाक: मरीज को खाट पर लेकर 12 किमी चलकर अस्‍पताल पहुंचे घरवाले, देखें वीडियोदर्दनाक: मरीज को खाट पर लेकर 12 किमी चलकर अस्‍पताल पहुंचे घरवाले, देखें वीडियो

ये 13वीं शताब्दी का रेयर पेंटिंग थी

ये 13वीं शताब्दी का रेयर पेंटिंग थी

किचन में सालों साल से चूल्हे के ऊपर लगी ये बेसकीमती पेंटिंग धुएं से काली हो रही थी, घर वाले जिस आम पेंटिंग समझ कर ऐसी बेकदरी कर रहे थे वो 13वीं शताब्दी का रेयर पेंटिंग थी। इसे 13वीं शताब्दी में बनाया गया है जिसके आर्टिस्ट का नाम चिमाबुए है। आर्टिस्‍ट चिमाबुए लकड़ी के टुकड़ों पर पेंटिंग करते थे।

ऐसे खुला पेन्टिंग का राज़

ऐसे खुला पेन्टिंग का राज़

रिपोर्ट में महिला की पहचान छिपाई गई है। बूढ़ी महिला अपने घर वालों से कई बार कह चुकी थी कि ये पेंटिंग ख़ास है. लेकिन कोई उसका यकीन नहीं करता था। इस साल महिला ने अपना पुराना घर बदला तब उसके फर्नीचर को खरीदने एक शख्‍स आया और उसकी नजर इस पेंटिंग पर पड़ी तो उसने बताया कि वो कोई आम पेटिंग नहीं है।

कितने करोड़ में बिकी पेन्टिंग

कितने करोड़ में बिकी पेन्टिंग

पेंटिंग देखने के बाद फर्नीचर खरीदने आए व्यक्ति ने उन्हें बताया कि यह कोई आम पेंटिंग नहीं है और इसे 13वीं शताब्दी में बनी है। जिसके बाद ये खबर फैलीी और पेरिस के एक्ट ऑन नीलामी सेंटर में सजाया गया इसके बाद कंफर्म हो गया कि यह तेरहवीं शताब्दी की ही पेंटिंग है। किचन में लगे होने के कारण ये काली पड़ गई थी लेकिन तब भी नीलामी में इसे 188 करोड़ रुपए में बेचा गया। ये पूरी धन‍राशि उस बूढ़ी महिला को दी गई।

English summary
old painting hanging in the kitchen for years changed the fate of the woman, she became a millionaire overnight
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X