• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ओमिक्रॉन की दहशत के बीच तेलंगाना में एक ही इस्टीट्यूट के 43 छात्र कोरोना संक्रमित

|
Google Oneindia News

तेलंगाना, 6 दिसंबर: दक्षिण अफ्रीका में मिले कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन ने दुनियाभर में दहशत मचाई हुई है। भारत में भी अभी तक इस नए वेरिएंट के 21 मामले सामने आ चुके हैं। ओमिक्रॉन के खतरे को देखते कई राज्य सरकारों ने प्रतिबंधों को कड़ा कर दिया है। इस बीच तेलंगाना से एक बड़ी खबर सामने आई है, जहां एक ही इंस्टीट्यूट में 43 छात्र कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं। मामला तेलंगाना में करीमनगर जिले के बोम्मकल इलाके में स्थित चलमेडा आनंदराव इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस का है।

    Omircron Variant के बीच तेजी से बढ़ते मामले, तेलंगाना में मिले 43 स्टूडेंट पॉजिटिव | वनइंडिया हिंदी
    coronavirus

    43 छात्रों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद सभी कक्षाएं निलंबित कर कॉलेज कैंपस को बंद कर दिया गया है। गौरतलब है कि एक हफ्ते पहले ही कॉलेज में वार्षिकोत्सव मनाया गया था और माना जा रहा है कि इतनी बड़ी संख्या में छात्रों के बीच कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने की वजह यही समारोह हो सकता है। करीमनगर जिले के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ जुवेरिया ने बताया कि कॉलेज प्रबंधन ने इतने बड़े समारोह और उसमें छात्रों के बड़ी संख्या में शामिल होने को लेकर कोई सूचना नहीं दी थी। जांच में यह बात भी सामने आई है कि समारोह के दौरान बहुत से छात्रों ने मास्क भी नहीं लगाए हुए थे।

    'जनवरी मध्य तक आ सकते हैं कोरोना के और ज्यादा केस'
    डॉ जुवेरिया ने बताया, 'कॉलेज कैंपस में अभी तक 200 लोगों का टेस्ट किया जा जुका है। सोमवार को कैंपस के सभी 1000 लोगों की कोरोना जांच के लिए विशेष कैंप लगाया जाएगा। साथ ही कॉलेज परिसर को सैनिटाइज भी कराया जा रहा है।' वहीं, तेलंगाना के पब्लिक हेल्थ डायरेक्टर डॉ. जी श्रीनिवास ने बताया कि कोरोना वायरस का ओमिक्रॉन वेरिएंट डेल्टा की तुलना में 6 गुना ज्यादा तेजी से फैलता है, इसलिए आशंका है कि जनवरी मध्य तक संक्रमण के और मामले सामने आ सकते हैं, जो फरवरी में अपने पीक पर होंगे। इसके अलावा हाल ही में विदेश से हैदराबाद आए जिन 13 लोगों की कोरोना वायरस रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, उनके सैंपल्स की जीनोम सिक्वेंसिंग की रिपोर्ट भी आज आ सकती है।

    ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस: बीते 24 घंटों में 8,306 नए मामले, 552 दिनों में सबसे कम एक्टिव केस 98 हजारये भी पढ़ें- कोरोना वायरस: बीते 24 घंटों में 8,306 नए मामले, 552 दिनों में सबसे कम एक्टिव केस 98 हजार

    Comments
    English summary
    Telangana, 43 Students Of Chalmeda AnandRao Institute Tested Positive For Coronavirus
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X