• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

तमिलनाडु में किसान ने बनाया PM मोदी का मंदिर, रोज करता है आरती

|

नई दिल्ली। तमिलनाडु के एक किसान ने अपने खेत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मंदिर बनवाया है। उसने बताया कि वह प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि जैसी कल्याणकारी योजनाओं से प्रभावित है और उसे इसका फायदा भी मिला है। पी शंकर (50) नाम के इस किसान ने यहां से करीब 63 किलोमीटर दूर इराकुड़ी गांव में पिछले सप्ताह मंदिर का उद्घाटन किया। वह प्रतिदिन सुबह आरती भी करता है और मंत्र पढ़ता है।

तमिलनाडु के किसान ने बनाया प्रधानमंत्री मोदी का मंदिर

तमिलनाडु के किसान ने बनाया प्रधानमंत्री मोदी का मंदिर

तमिलनाडु के त्रिची में बीजेपी कार्यकर्ता और किसान पी शंकर ने अपनी खेती की जमीन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर नमो मंदिर का निर्माण कराया है। त्रिची जिले के थुरैयुर ब्लॉक के इराकुडी गांव के 50 वर्षीय भाजपा कार्यकर्ता पी शंकर ने कहा है ये मंदिर पीएम मोदी के लिए उनके प्यार को दर्शाता है। किसान ने बताया कि अय्या (प्रधानमंत्री मोदी के लिए सम्मानजनक संबोधन) के मंदिर का निर्माण करीब आठ महीने पहले शुरू हुआ था। कुछ दिक्कतों के चलते वह इसे जल्दी नहीं पूरा कर सके और मंदिर का उद्घाटन पिछले सप्ताह हुआ।

अपनी कमाई से बनवाया मंदिर

अपनी कमाई से बनवाया मंदिर

त्रिची के नमो मंदिर ने इलाके में हलचल मचा रखी है और आस-पास के गांवों से लोग मंदिर को देखने जुट रहे हैं। पी शंकर अपने गांव इराकुडी में किसान संघ के अध्यक्ष भी हैं। पी शंकर कहते हैं कि वो 2014 से ही मंदिर बनाने की सोच रहे थे लेकिन प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के बाद उन्होंने अपनी खेत में एक हिस्सा तय करके अपनी गाढ़ी कमाई के 1.20 लाख रुपए से इस मंदिर का निर्माण कर दिया।

मोदी के अलावा कई नेताओं को फोटो लगाई

मोदी के अलावा कई नेताओं को फोटो लगाई

नमो मंदिर बनाने के लिए पी शंकर ने पहले पीएम मोदी की मेटल की मूर्ति बनवाने की कोशिश लेकिन उस पर एक लाख रुपए का खर्च आ रहा था। फिर ग्रेनाइट स्टोन की सोची तो उसके लिए भी बनाने वालों ने 80 हजार रुपए मांगे। फिर पी शंकर ने पत्थर और सीमेंट से दस हजार की लागत से पीए मोदी की 2 फीट ऊंची मूर्ति बनवाई। बाकी खर्च मंदिर बनाने में गया। नमो मंदिर में पी शंकर ने पीएम मोदी के अलावा एमजी रामचंद्रन, जे जयललिता और तमिलनाडु के सीएम के पलानीस्वामी की फोटो भी लगाई है जिन्हें वो पसंद करते हैं।

अरुंधति रॉय का विवादित बयान, कहा- NPR में रंगा-बिल्ला जैसे गलत नाम लिखाएं

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Tamil Nadu farmer builds temple for PM Modi village near Tiruchirappalli
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X