• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सुषमा स्‍वराज की लीबिया में रह रहे भारतीयों से अपील, त्रिपोली से फौरन निकल जाएं

|

नई दिल्ली। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने लीबिया की राजधानी त्रिपोली में रह रहे भारतीयों से तुरंत शहर छोड़ने की अपील की है। विदेश मंत्री ने शुक्रवार शाम ट्वीट करते हुए कहा कि कृपया अपने रिश्तेदारों और दोस्तों को तुरंत त्रिपोली छोड़ने के लिए कहें। हम बाद में उन्हें वहां से नहीं निकाल पाएंगे। बता दें कि संयुक्त राष्ट्र समर्थित प्रधानमंत्री फायेज अल-सराज को सत्ता से बेदखल करने के लिए लीबियाई सेना के कमांडर खलीफा हफ्तार के सैनियों ने लड़ाई छेड़ रखी है।

Sushma Swaraj appeals to families of over 500 Indians to Leave Tripoli immediately

विदेश मंत्री ने कहा है कि लीबिया से लोगों की निकासी और यात्रा प्रतिबंध के बाद भी त्रिपोली में 500 से अधिक भारतीय मौजूद हैं। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कृपया अपने संबंधियों, करीबियों और रिश्तेदारों को तुरंत त्रिपोली छोड़ने के लिए कहे क्योंकि हम बाद में उनको वहां से निकाल नहीं पाएंगे। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के ट्वीट के बाद कईयों ने अपनी परेशानी बताई हैं। जिसका जवाब विदेश मंत्री ने दिया है और जल्द से जल्द वहां से निकलने की अपील की है।

सुषमा स्वराज ने अपने अगले ट्वीट में लिखा है कि उन्होंने ट्यूनिसिया में भारतीय राजदूत से कहा कि वो त्रिपोली से लोगों को भारत लौटने की सुविधा प्रदान करें। विदेश मंत्री ने कहा कि त्रिपोली में मौजूदा हालात तेजी से बिगड़ रहे हैं। वर्तमान में, उड़ानें चालू हैं। आपको बता दें कि लीबिया की राजधानी त्रिपोली में जारी खूनी टकराव की वजह से अब तक 200 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। त्रिपोली के हालात को देखते हुए भारत ने 6 अप्रैल को सीआरपीएफ के 15 जवानों समेत शांतिसैनिकों की पूरी टीम को पहले ही हटा चुका है। भारत के साथ-साथ कई देश ऐसे हैं जो अपने लोगों को वहां से सुरक्षित निकालने में जुटे हुए हैं।

सुषमा स्‍वराज ने कहा बालाकोट में वायुसेना को मिली थी खुली छूट, किसी भी पाक नागरिक को नहीं हुआ कोई नुकसान

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Sushma Swaraj appeals to families of over 500 Indians to Leave Tripoli immediately
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X