• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

विवादित टिप्पणी मामला: सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर की गिरफ्तारी की मांग वाली याचिका पर सुनवाई से किया इनकार

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 9 सितंबर: सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई से इनकार कर दिया। इस याचिका में याचिकाकर्ता ने मांग की थी कि कोर्ट पूर्व बीजेपी नेता के खिलाफ कार्रवाई और उनकी गिरफ्तारी का आदेश दे, क्योंकि उन्होंने पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी कर मुस्लिम समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने देश के अलग-अलग राज्यों में नूपुर के खिलाफ दर्ज याचिका को दिल्ली पुलिस की एक एफआईआर के साथ क्लब कर दिया था।

 Nupur

इस याचिका को वकील चांद कुरैशी के जरिए एडवोकेट अबु सोहैल ने दायर की थी। जिसमें 'स्वतंत्र, विश्वसनीय और निष्पक्ष जांच' की मांग उठाई गई। शुक्रवार को सुनवाई के दौरान मुख्य न्यायाधीश यूयू ललित की अगुवाई वाली पीठ ने याचिकाकर्ता को याचिका वापस लेने का सुझाव दिया। पीठ ने कहा कि ये नुकसान नहीं पहुंचाने वाला लगता है, लेकिन इसके दूरगामी परिणाम होते हैं। हमारा सुझाव है कि आप इस याचिका को वापस ले लें। इससे पहले कोर्ट ने इंटेलिजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रैटेजिक ऑपरेशंस (आईएफएसओ) द्वारा जांच पूरी होने तक नूपुर शर्मा को किसी भी तरह की दंडात्मक कार्रवाई से अंतरिम सुरक्षा दे दी थी।

नूपुर शर्मा के बचाव में उतरे राज ठाकरे, पूछा- जाकिर नाईक से माफी की मांग क्यों नहीं?नूपुर शर्मा के बचाव में उतरे राज ठाकरे, पूछा- जाकिर नाईक से माफी की मांग क्यों नहीं?

मार्च में दिया था बयान
आपको बता दें कि एक न्यूज चैनल में डिबेट के दौरान नूपुर शर्मा ने पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी की थी, जिसे मुस्लिम संगठनों ने विवादित करार दिया। इसके बाद देशभर में उनके खिलाफ प्रदर्शन होने लगे। साथ ही कई जगहों पर हिंसक घटनाएं हुईं। मामले की गंभीरता को देखते हुए उन्हें बीजेपी ने पार्टी से निकाल दिया। वहीं उदयपुर में नूपुर का समर्थन करने पर एक शख्स की हत्या कर दी गई और आरोपियों ने उसका वीडियो भी बनाया। जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट में नूपुर के खिलाफ कई याचिकाएं दायर हुईं। इस मामले में कुछ आतंकी संगठन भी कूद पड़े थे, जिन्होंने नूपुर की हत्या की धमकी दी है।

Comments
English summary
Supreme Court refuses to hear plea seeking Nupur's arrest
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X