• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

15 जनवरी को आयोजित होगा स्टार्टअप इंडिया अंतरराष्ट्रीय शिखर सम्मेलन, PM मोदी ने की ये खास अपील

|

Startup India International Summit: साल 2020 में कोरोना महामारी ने भारतीय अर्थव्यवस्था और आम जनजीवन को बुरी तरह से प्रभावित किया। अब भारत प्रगति के पथ पर फिर से आगे बढ़ रहा है। इस बीच 15-16 जनवरी को स्टार्टअप इंडिया अंतरराष्ट्रीय शिखर सम्मेलन आयोजित होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने इस सम्मेलन में युवाओं से बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की है। ये कार्यक्रम कोरोना महामारी की वजह से वर्चुअल ही आयोजित होगा, जिस वजह से युवा घर बैठकर आसानी से इसमें हिस्सा ले सकते हैं। पीएम मोदी ने इसके लिए एक LinkedIn पोस्ट भी की है।

pm Modi

वहीं सोमवार को ट्वीट करते हुए पीएम मोदी ने लिखा कि बहुत से कार्यक्रम अब वर्चुअल आयोजित होते हैं, जिससे युवा घरेलू और वैश्विक मंचों पर अपनी दिलचस्पी के हिसाब से हिस्सा ले सकते हैं। ऐसा ही एक अवसर 15-16 जनवरी को आ रहा है, जहां पर स्टार्टअप इंडिया अंतरराष्ट्रीय शिखर सम्मेलन आयोजित होगा। उन्होंने आगे लिखा कि मैं युवाओं से आग्रह करता हूं कि वो ज्यादा से ज्यादा संख्या में इस कार्यक्रम का हिस्सा बनें। स्टार्टअप लीडर के अलावा उद्योग, शिक्षा, निवेश, बैंकिंग और वित्त क्षेत्र के लोग भी इस कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं।

Twitter के स्वदेशी वर्जन 'Tooter' पर नहीं हैं पीएम मोदी और अमित शाह, BJP ने किया स्पष्ट

वहीं LinkedIn पोस्ट में पीएम मोदी ने लिखा कि 2020 में सबसे अधिक समय तक घर के अंदर रहने की वजह से सभी को अपनी कार्यशैली में बदलाव करना पड़ा। इस दौरान टेक्नोलॉजी का बेहतरीन उपयोग हुआ और वर्क फ्रॉम होम का चलन शुरू हुआ। उन्होंने अपने ऊपर पड़े प्रभाव पर कहा कि मेरे लिए इसका मतलब और ज्यादा ऑनलाइन कार्यक्रम थे। मैंने खुद वर्चुअल माध्यम से कई वैज्ञानिकों, शिक्षाविदों, व्यापारियों, कोरोना योद्धाओं, आध्यात्मिक नेताओं आदि से बात की। इसके अलावा कई योजनाओं का उद्घाटन भी वर्चुअली कर उसके लाभार्थियों से बात की। उन्होंने कहा कि भारतीय युवाओं के टैलेंट और जोश का व्याख्यान करने के लिए कोई शब्द नहीं है। हमारे स्टार्टअप हीरो शहरों से ही नहीं बल्कि गांवों से भी आते हैं। मुझे उम्मीद है कि इस अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में भी बड़ी संख्या में युवा जुड़ेंगे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Startup India international summit start from 15 January, pm Modi urges youngsters to join
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X