• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

श्रीलंका ब्‍लास्‍ट में जेडीएस के चार नेताओं की भी मौत, सीएम कुमारस्‍वामी ने की पुष्टि

|

बेंगलुरु/कोलंबो। रविवार को श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में हुए आठ सीरियल ब्‍लास्‍ट में मारे गए भारतीयों की संख्‍या सात हो चुकी है। कोलंबो स्थित भारतीय दूतावास की ओर से भी भारतीयों के मारे जाने की पुष्टि कर दी गई है। भारतीय उच्‍चायोग की ओर से सोमवार को जानकारी दी गई कि भारत के चार नागरिकों केएम लक्ष्‍मीनारायण, लक्ष्‍मणा गौड़ा रमेश, केजी हनुमंतरायप्‍पा और एम रांगप्‍पा की ब्‍लास्‍ट में मौत हो गई है। ये चारों कर्नाटक से जनता दल सेक्‍युलर (जेडीएस) के नेता थे। इसके साथ ही मृतकों की संख्‍या बढ़कर सात हो गई है। श्रीलंका में ईस्‍टर के मौके पर हुए ब्‍लास्‍ट में मृतकों की संख्‍या 290 हो गई है।

sri-lanka-blast

यह भी पढ़ें-Sri Lanka Blast: होटल में नाश्‍ते के लिए लाइन में था हमलावर

तीन नेताओं का कुछ पता नहीं

कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री एचडी कुमारस्‍वामी ने दो कार्यकर्ताओं के निधन पर शोक जताया है। पार्टी के सात नेता कोलंबो गए थे और ये नेता होटल सांगरी-ला में रुके हुए थे जिसे ब्‍लास्‍ट में आतंकियों ने निशाना बनाया था। कुमारस्‍वामी ने कहा है कि वह इस खबर को सुनकर सन्‍न हैं। जहां दो नेताओं के मारे जाने की पुष्टि कर दी गई है तो वहीं पांच नेताओं का अभी तक कुछ पता नहीं लग पा रहा है। सीएम कुमारस्‍वामी ने कहा कि वह कोलंबो स्थित भारतीय उच्‍चायोग के साथ पांच गायब कार्यकर्ताओं का पता लगाने के लिए लगातार संपर्क बनाए हुए हैं।

जिन दो नेताओं की मृत्‍यु ब्‍लास्‍ट में हुई है, वे दोनों ही बेंगलुरु के करीब नेलामंगला के रहने वाले थे। जेडीएस के सातों नेता भारत में अपने परिवार के साथ संपर्क में नहीं थे। कुमारस्‍वामी ने कहा कि ईश्‍वर पीड़‍ितों के परिवार को दुख सहने की क्षमता प्रदान करे। 21 अप्रैल को श्रीलंका एक दशक बाद आतंकी हमले से दहल गया। एक के बाद एक हुए आठ ब्‍लास्‍ट्स ने 290 लोगों की जिंदगियों को लील लिया। ईस्‍टर के मौके पर श्रीलंका में हुए आतंकी हमलों के पीछे तौहीद जमात का नाम सामने आ रहा है।

यह भी पढ़ें-लोकसभा चुनावों से जुड़ी हर बड़ी जानकारी यहां

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Sri Lanka Blast: 2 JDS leaders are confirmed dead in Colombo blast and 5 are missing.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X