• search

सोशल: 'मोदी ले लो, शाहरुख ले लो, राशिद दे दो'

Subscribe to Oneindia Hindi
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts
    राशिद ख़ान
    AFP
    राशिद ख़ान

    इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के फ़ाइनल मुक़ाबले से पहले अफ़ग़ानिस्तान के स्टार गेंदबाज़ राशिद ख़ान को लेकर सोशल मीडिया पर चर्चाएं जारी हैं.

    राशिद ख़ान से उम्मीद है कि फ़ाइनल मुक़ाबले में वे वैसा ही प्रदर्शन दोहराएंगे जैसा उन्होंने प्ले ऑफ़ मुक़ाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स के ख़िलाफ़ किया था.

    कोलकाता के ख़िलाफ़ खेले गए प्ले ऑफ़ के क्वालिफ़ायर मुक़ाबले में उन्होंने अपने दम पर अपनी टीम को यादगार जीत दिलाते हुए फ़ाइनल की राह दिखाई थी.

    धोनी और राशिद ख़ान की टक्कर, कौन जीतेगा IPL

    प्रसिद्ध क्रिकेट खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने राशिद ख़ान को टी-20 का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित कर दिया है, तो वहीं सोशल मीडिया पर बहुत से यूज़र उन्हें भारतीय नागरिकता दिए जाने की मांग कर रहे हैं.

    सोशल मीडिया यूज़र्स ने भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को टैग करते हुए इस मांग को उठाया है. इनमें से कुछ ट्वीट्स में गंभीरता दिखती है तो कुछ ट्वीट्स मज़ाकिया अंदाज़ में किए गए हैं.

    इसके जवाब में, सुषमा स्वराज ने कहा है "मैंने सभी ट्वीट्स देखे हैं, नागरिकता का मामला गृह मंत्रालय की ज़िम्मेदारी है."

    मोदी ले लो, राशिद दे दो

    हालांकि कई सोशल मीडिया यूज़र्स ने मज़ाकिया अंदाज़ में लिखा है कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बदले में राशिद ख़ान को दिया जाए. वहीं, कुछ ने लिखा है कि बॉलीवुड स्टार शाहरुख ख़ान के बदले में राशिद ख़ान को दिया जाना चाहिए.

    अफ़ग़ानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ़ ग़नी ने ऐसे ट्वीट्स के जवाब में कहा है, "अफ़ग़ानिस्तान को अपने हीरो राशिद ख़ान पर गर्व है. हम अपने भारतीय मित्रों के भी आभारी हैं जिन्होंने हमारे खिलाड़ियों को अपने कौशल प्रदर्शन के लिए एक मंच दिया है. राशिद अफ़ग़ानिस्तान के सबसे शानदार पहलू की याद दिलाता है. वे क्रिकेट की दुनिया की संपत्ति हैं. नहीं, हम उन्हें नहीं देंगे."

    महफ़िल आईपीएल की, लूट ले गया अफ़ग़ान

    ख़ास बात ये है कि अशरफ़ ग़नी ने अपने इस ट्वीट में पीएम मोदी को भी टैग किया है.

    राशिद ख़ान की लोकप्रियता का राज़

    बीते शुक्रवार को कोलकाता के ख़िलाफ़ मैच में रशीद ख़ान ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए दस गेंदों में 34 रन बनाए थे. इसके बाद गेंदबाज़ी में उन्होंने चार ओवर में 19 रन देकर तीन विकेट लिए और फिर अपनी शानदार फील्डिंग का प्रदर्शन करते हुए दो अहम कैच भी लपक लिए.

    रशीद का तारीफ़ में क्या बोले सचिन

    राशिद ख़ान पहले से ही टी -20 विश्व रैंकिंग में पहले स्थान पर हैं लेकिन आईपीएल में उनके प्रदर्शन ने उनके महत्व को और बढ़ा दिया है.

    अशरफ़ ग़नी
    Getty Images
    अशरफ़ ग़नी

    सचिन तेंदुलकर ने लिखा है, "मुझे हमेशा लगा कि राशिद ख़ान एक अच्छा स्निपर है लेकिन अब मैं यह कहने में संकोच नहीं करता कि वह इस प्रारूप में दुनिया का सबसे अच्छा स्पिनर हैं. उनके पास बैटिंग का हुनर भी है."

    दक्षिण भारत के फिल्म अभिनेता महेश बाबू ने लिखा, "सर ख़ान के सामने नतमस्तक हैं, सनराइज़र्स ने क्या शानदार मैच खेला. रविवार तक इंतज़ार नहीं कर सकता. पूरी टीम के लिए बधाई.

    इसके जवाब में राशिद ख़ान ने लिखा, "भाई धन्यवाद, मैं आपकी फिल्में बड़े शौक से देखता हूं."

    अफ़ग़ान स्पिनर का ऑलराउंडर प्रदर्शन, हैदराबाद फ़ाइनल में

    (बीबीसी हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

    जीवनसंगी की तलाश है? भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें - निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

    BBC Hindi
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    IPL 2018: Fans demand Indian citizenship for Rashid Khan

    Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
    पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.

    X