शिवसेना के निशाने पर गोवा की बीजेपी सरकार, विदेशी पर्यटकों पर कंट्रोल करने में नाकाम

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। शिवसेना ने गोवी की बीजेपी सरकार को निशाने पर लिया है। शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में कहा है कि गोवा के मंत्री भारतीय पर्यटकों को दुनिया की गंदगी बताते है वहीं गोवा सरकार विदेश पर्टयकों की जांच करने की हिम्मत तक नहीं कर पाता। शिवसेना ने कहा है कि गोवा में कुछ इलाके हैं जहां स्थानीय पुलिस जाने की हिम्मत नहीं करती क्योंकि वो इलाका रुस के लोगों और नाइजीरियाई लोगों से भरा हुआ है। गोवा प्रशासन उन इलाकों में जाने का हिम्मत तक नहीं कर पाती।

 ये कैसा राष्ट्रवाद है?

ये कैसा राष्ट्रवाद है?

शिवसेना ने कहा है ' ये कैसा राष्ट्रवाद है, गोवा सरकार उत्तर भारतीयों पर निशाना साध रही है उधर जम्मू-कश्मीर से आने वाले टैक्सी और ऑटो ड्राइवर डल झील में शिकार करते है। गोवा के होटल और रेस्टोरेंट आतंकवादी गतिविधियों से प्रभावित हैं। यहां से आतंकी गतिविधियां नियंत्रित की जाती हैं।

'भारतीय पर्यटकों को 'दुनिया की गंदगी' बताया था'

'भारतीय पर्यटकों को 'दुनिया की गंदगी' बताया था'

आपको बता दें कि गोवा के शहरी और ग्रामीण नियोजन मंत्री विजय सरदेसाई ने गोवा आने वाले भारतीय पर्यटकों को 'दुनिया की गंदगी' बताया था। पणजी में एक आयोजन के दौरान उन्होंने कहा, गोवा से छह गुना आबादी आज पर्यटक के तौर पर यहां आ रही है। लेकिन यहां आने वाले पर्यटक 'धरती पर गंदगी' हैं। उत्तर भारत से गोवा पहुंचने वाले पर्यटकों की बढ़ती संख्या पर उन्होंने कहा कि ऐसे पर्यटकों से गोवा में गंदगी बढ़ रही है. सरदेसाई का कहना था, उत्तर भारतीय पर्यटकों की वजह से गोवा को तमाम मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। उत्तर भारत के लोग गोवा को हरियाणा बनाने की कोशिश में हैं। लेकिन हम गोवा को दूसरा गुरुग्राम नहीं बनने देंगे।

हर साल 1.2 करोड़ पर्यटक आते हैं

हर साल 1.2 करोड़ पर्यटक आते हैं

इस मौके पर विजय सरदेसाई ने गोवा की पर्यटन नीति की भी आलोचना की। उन्होंने कहा कि सस्ता पर्यटन स्थल होने की वजह से राज्य में हर साल 1.2 करोड़ पर्यटक आते हैं। उनके मुताबिक बड़ी संख्या में पर्यटकों के आने से समुद्र तटों और शहरी इलाकों में गंदगी बढ़ रही है। सरदेसाई ने कहा कि पर्यटकों को साफ-सफाई के लिए जागरूक भी नहीं किया जा रहा।

इलाहाबाद में दलित छात्र की पीट-पीटकर हत्या के मामले में अखिलेश यादव ने योगी सरकार को घेरा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Shiv Sena dares BJP to crack down on foreigners staying in Goa

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.