2000 रुपए की फोटोकॉपी से दुकानदार को चूना लगा गए स्कूली बच्चे

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

इंदौर। 2000 रुपए के नए नोटों की गुणवत्ता पर तमाम राजनीतिक पार्टियां और लोग सवाल उठा रहे हैं। लेकिन मध्यप्रदेश के एक दूध पार्लर वाले को स्कूली बच्चों ने नए नोट के नाम बेहद ही अजीबो गरीब तरीके से चूना लगाया है।

2000 rupees

सरकार का बड़ा फैसला, एटीएम के साथ-साथ अब पेट्रोल पंप से भी मिलेगा कैश

स्कूली बच्चों न लगाया चूना

मध्य प्रदेश के शाजापुर में स्कूली बच्चे जब स्कूल जा रहे थे तो उन्होंने मिल्क पार्लर वाले को 2000 रुपए के फोटोकॉपी नोट थमा दिए। पार्लर के मालिक गोपालकृष्ण ने उस नोट को ले भी लिया लेकिन जब उन्हें पता चला कि यह नोट फर्जी है तो उन्होंने इस बाबत पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

पैसे नहीं निकले तो महिलाओं ने फूल-मालाओं के साथ किया ATM का अंतिम संस्कार

नए नोट के साथ धोखाधड़ी का पहला मौका

यह पहला मौका है जब नए नोट के नाम पर किसी के साथ धोखाधड़ी हुई है, चार स्कूली बच्चों ने यह धोखाधड़ी की है। शाजापुर कोतवाली के इंचार्ज राजेंद्र वर्मा ने बताया कि बच्चों ने इस घटना को सुबह छह बजे अंजाम दिया है।

200 का दूध 1800 वापस 

इन बच्चों ने 200 रुपए का दूध खरीदा और 2000 रुपए का नोट दिया जिसके बाद दुकानदार ने 1800 रुपए वापस किए। दुकानदार ने पहली बार 2000 रुपए का नोट देखा था और वह नया नोट देखकर काफी खुश था। लेकिन जब दोपहर में दुकानदार ने इस नोट को अपने बेटे को दिखाया तो उसने नोट पर संदेह जताया जिसके बाद दोनों बैंक गए जहां बैंकर्मी ने बताया कि यह नए नोट की कलर्ड फोटोकॉपी है।

नहीं दर्ज हो सकता है मामला

राजेंद्र वर्मा ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है, लेकिन मामला दर्ज नहीं किया गया है क्योंकि जाली नोट के लिए कम से कम 5 नोट का होना जरूरी है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
School kids cheats show owner with Photocopy of 2000 rupees new note. . No case has been registered due to legal barrier.
Please Wait while comments are loading...