• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बिहार महागठबंधन में उम्मीदवारों का ऐलान, सारण से तेजप्रताप के ससुर को RJD का टिकट

|
    Tejashwi Yadav ने Bihar Mahagathbandhan में Candidates का किया ऐलान | वनइंडिया हिंदी

    पटना। बिहार की सभी सीटों पर महागठबंधन के घटक दलों के बीच फंसा पेंच सुलझ गया है। बिहार में राजद और कांग्रेस के बीच सीटों को लेकर विवाद सुलझ गया है। इसकी आधिकारिक घोषणा राजद नेता तेजस्वी यादव ने आज की। तेजस्वी यादव ने कहा कि राजद बिहार में 19 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी जिनमें भागलपुर, बांका, मध्यपुरा, और दरभंगा भी शामिल हैं। कांग्रेस पार्टी पटना साहिब सहित बिहार की 9 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

    शरद यादव को मधेपुरा से टिकट

    शरद यादव को मधेपुरा से टिकट

    बिहार में गठबंधन के तहत राजद 19 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। शरद यादव को मधेपुरा से, अररिया से सरफराज आलम और पाटलिपुत्र से मीसा भारती को टिकट दिया गया है। इसके अलावा सारण से चंद्रिका राय, बक्सर से जगदानंद सिंह, जहानाबाद- सुरेंद्र सिंह, नवादा से विभा देवी को टिकट दिया गया है। तेजस्वी यादव ने बताया कि शिवहर लोकसभा सीट को लेकर ऐलान कुछ दिनों में किया जाएगा।

    ये भी पढ़ें: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों एक और लिस्ट, यूपी के महाराजगंज सीट पर बदला प्रत्याशी

    पटना साहिब की सीट कांग्रेस के खाते में

    दरभंगा से अब्दुल बारी सिद्दीकी को टिकट दिया गया है। हाजीपुर से श्रीचंद्र राय को टिकट दिया गया है। कटिहार से तारिक अनवर को टिकट दिया गया है। इसके अलावा कांग्रेस के खाते में पटना साहिब की सीट आई है। कांग्रेस बिहार में कुल 9 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। किशनगंज, मुंगेर,पटना साहिब, कटिहार, पूर्णिया, समस्तीपुर, सासाराम, वाल्मीकि नगर और सुपौल सीट कांग्रेस के खाते में गई है। जबकि चार सीटों पर कांग्रेस ने भी आज उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। कांग्रेस ने सुपौल सीट से रंजीत रंजन, समस्तीपुर से अशोक कुमार, मुंगेर से नीलम देवी और सासाराम सीट से लोकसभा की पूर्व स्पीकर मीरा कुमार को चुनाव मैदान में उतारा है।

    5 सीटों पर उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी लड़ेगी चुनाव

    तेजस्वी ने कहा कि 5 सीटों पर उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी आरएलएसपी चुनाव लड़ेगी। जीतन राम मांझी की पार्टी हम को 3 सीटें-नालंदा, औरंगाबाद और गया दी गई हैं। जबकि वीआईपी को 3 सीटें मधुबनी, मुजफ्फरपुर, खगड़िया जबकि सीपीआई (एमएल) के पास आरा सीट गई है।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    RJD to contest on 19 seats and Congress on 9 seats announced tejashwi yadav
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X