• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

8वीं फेल थे ऋषि कपूर, जानिए कहां से की थी आगे की पढ़ाई

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। ऋषि कपूर के निधन के बाद सोशल मीडिया पर अपने चहेते कलाकार को श्रद्धांजलि देने वालों का तांता लगा हुआ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई बड़े नेताओं और फिल्मी हस्तियों सहित पूरे देश ने ऋषि कपूर के निधन पर शोक जताया है। आज भले ही ऋषि कपूर हमारे बीच नहीं हैं लेकिन उनकी यादगार फिल्में और उनके जीवन से जुड़ी घटनाओं के साथ वह हमेशा अपने फैंस के दिलों पर राज करते रहेंगे। आज हम आपको ऋषि कपूर के जीवन से जुड़ा ऐसा ही एक मजेदार किस्सा सुनाने जा रहे हैं जो बहुत ही कम लोगों को पता है।

ऋषि कपूर से जुड़ी ये बात नहीं जानते होंगे आप

ऋषि कपूर से जुड़ी ये बात नहीं जानते होंगे आप

पिछले दो दिनों में बॉलीवुड ने अपने दो दिग्गज कलाकारों को खो दिया है। पहले इरफान खान और अब ऋषि कपूर के निधन के बाद फिल्म जगत शोक में डूब गया है। लोग उनके साथ जुड़े किस्से शेयर कर अभिनेता को अपनी ओर से श्रद्धांजली दे रहे हैं। आज हम आपको ऋषि कपूर की पढ़ाई से जुड़ी एक जानकारी दे रहे हैं जिसे सुनने के बाद शायद आप चौंक जाएं। ऋषि कपूर आठवीं कक्षा में फेल हो गए थे।

रणबीर ने बताई ये मजेदार बात

रणबीर ने बताई ये मजेदार बात

जी हां, ऋषि कपूर के 8वीं मे फेल होने की जानकारी खुद उनके बेटे और अभिनेता रणबीर कपूर एक इंटरव्यू के दौरान दिया था। दरअसल, ऋषि कपूर सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते थे, इस बात को लेकर कई बार रणबीर कपूर अपने पिता की आलोचना करते हुए भी नजर आए हैं। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि 'अच्छा हुआ मेरी पढ़ाई के दिनों में ट्विटर नहीं आया था, वरना पापा मेरा रिपोर्ट कार्ड भी ट्विटर पर शेयर कर देते।'

बचपन में ऋषि कपूर से डरते थे रणबीर

बचपन में ऋषि कपूर से डरते थे रणबीर

ज्यादातर लोग जानते हैं कि रणबीर अपने पिता ऋषि से बचपन में काफी डरते थे। उनकी मां नीतू हमेशा रणबीर से कहा करती थीं कि अगर पढ़ाई में कम नंबर आए तो वह पापा ऋषि कपूर को बता देंगी। इस पर रणबीर मन लगाकर पढ़ाई में ध्यान लगाते थे। उसी समय का एक किस्सी शेयर करते हुए रणबीर ने बतााय कि वह कपूर फैमली में सबसे ज्यादा पढ़े-लिखे हैं। 10वीं कक्षा में उनके 60 फीसदी नंबर आए थे।

ऋषि कपूर 8वीं और उनके दादा 6ठी कक्षा में हुए थे फेल

ऋषि कपूर 8वीं और उनके दादा 6ठी कक्षा में हुए थे फेल

रणबीर ने आगे बताया कि, उनके पिता ऋषि कपूर 8वीं कक्षा में और उनके अंकल 9वीं में फेल हो गए थे। यही नहीं उनके दादा 6ठी कक्षा में ही फेल हो गए थे। बता दें कि ऋषि कपूर की शुरुआती पढ़ाई मुंबई के कैंपियन स्कूल से हुई उसके बाद वह अजमेर के बोर्डिंग स्कूल मेयो कॉलेज चले गए थे। ऋषि कपूर ने पढ़ाई पूरी करने से पहले ही एक्टिंग में कदम रख दिया था, और इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा।

67 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

67 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

बता दें कि ऋषि कपूर अब हमारे बीच नहीं है, वह पिछले दो साल से कैंसर से पीड़ित थे और बुधवार को सांस की समस्या होने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 67 वर्षीय अभिनेता ऋषि कपूर ने मुंबई के रिलायंस अस्पताल में अंतिम सांस ली और दुनिया को अलविदा कह दिया। उनसे एक दिन पहले बुधवार को एक्टर इरफान खान का 53 वर्षी की उम्र में निधन हो गया था, वह पेट के संक्रमण से पीड़ित थे।

यह भी पढ़ें: आपको भी जाननी चाहिए न्यूयॉर्क में इलाज के दौरान ऋषि कपूर से जुड़ी ये 5 बातें, कभी नहीं होंगे निराश

English summary
Rishi Kapoor was the 8th failure son Ranbir had said this funny thing about the report card
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X