• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Reliance AGM 2022: 5G लॉन्च को लेकर बड़ा ऐलान कर सकती है रिलायंस जियो

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 28 अगस्त। देश में जल्द ही 5 जी नेटवर्क की सर्विस आमजन को सुलभ होने जा रही है। हालांकि शुरुआत में इसे चुनिंदा शहरों में और चरणबद्ध तरीके से शुरू किया जाना है। लेकिन, यह सवाल हर कोई पूछ रहा है कि 5G कब आएगा? वहीं कल होने जा रही रिलायंस की एनुअल जेनरल मीटिंग (AGM) के दौरान जियो 5जी लांच को लेकर अंतिम निर्णय लिया जा सकता है। उम्मीद है कि कल ही कंपनी अपने अगले प्रोजेक्ट O2C बिजनेस और JioPhone 5G को लेकर भी बड़ी घोषणा कर सकती है।

Representational Image

9 शहरों में 5जी लांच करेगा रिलायंस
दूरसंचार विभाग (DoT) ने शुरुआती दौर में 5जी सर्विस के लिए देश के 13 प्रमुख शहरों का सुझाव दिया है। जिसमें अहमदाबाद, बेंगलुरु, चंडीगढ़, चेन्नई, दिल्ली, गांधीनगर, गुरुग्राम, हैदराबाद, जामनगर, कोलकाता, लखनऊ, मुंबई और पुणे शामिल हैं। हालांकि, Reliance Jio की योजना इसे पहले केवल 9 शहरों में और फिर 1,000 शहरों में रिलीज़ करने की है।

Reliance AGM 2022 में हो सकती है घोषणा
एनुअल जेनरल मीटिंग (AGM) में रिलायंस ने कई बार बड़ी घोषणाएं की हैं। इस बार 29 अगस्त की मीटिंग से पहले 5जी नेटवर्क और जियोफोन 5जी को लेकर तैयारी भी लगभग पूरी है। ऐसे में कल होने वाली बैठक को लेकर उम्मीद की जा रही है कि देश में जियो 5G की लॉन्चिंग को लेकर भी घोषणा की जा सकती है। बता दें कि मुंबई में होने वाली यह मीटिंग रिलायंस की 45वीं AGM होने वाली है, इसमें कंपनी O2C बिजनेस और JioPhone 5G को लेकर भी बड़ी घोषणा कर सकती है।

अंतरिक्ष में 'NASA की आंख' को प्रभावित कर रहे एलन मस्क के सेटेलाइट्स, स्पेस एजेंसी ने FCC को बताया दर्द अंतरिक्ष में 'NASA की आंख' को प्रभावित कर रहे एलन मस्क के सेटेलाइट्स, स्पेस एजेंसी ने FCC को बताया दर्द

दूरसंचार मंत्री ने क्या कहा?

दूरसंचार मंत्री अश्विनी वैष्णव ने घोषणा की है कि 5जी सेवाओं को 12 अक्टूबर तक लॉन्च किया जाना चाहिए और फिर यह धीरे-धीरे अधिक शहरों और कस्बों तक पहुंच जाएगा। बता दें कि 5G नेटवर्क वैश्विक बाजारों में पहले से ही उपलब्ध है।

Comments
English summary
Reliance AGM 2022 Jio likely make announcement soon regarding 5G launch
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X