• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राजस्थान: पुजारी हत्याकांड में सरकार का दस लाख मुआवजा और नौकरी का ऐलान

|

नई दिल्ली। राजस्थान के करौली में एक पुजारी की हत्या के बाद परिवार की ओर से की गई मांगे पूरी ना होने तक मृतक का अंतिम संस्कार का करने का ऐलान किया गया था। जिसके बाद सरकार ने परिजनों की मांगें मान ली हैं। पीड़ित परिवार को 10 लाख रुपये मुआवजा मिलेगा। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत डेढ़ लाख रुपए और बेटे को संविदा कर्मचारी की नौकरी दी जाएगी। इसके अलावा एसएचओ और पटवारी को सस्पेंड कर दिया गया है। ग्रामीणों के साथ धरना दे रहे भाजपा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने खुद ये बताया है कि सरकार की ओर से आश्वासन मिल गया है।

rajasthan karauli priest murder case Govt assured 10 lakh ex gratia amount job will be given to member of his family
    Karauli Priest Case: Rajastha Govt ने मानी मांगे, परिवार का धरना खत्म | वनइंडिया हिंदी

    करौली जिले के बूकना गांव में दबंगों ने मंदिर के पुजारी बाबूलाल वैष्णव को पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया था। जयपुर के सवाई मान सिंह अस्पताल में पुजारी की मौत के बाद उसका शव शुक्रवार देर रात गांव पहुंचा है। शनिवार को भाजपा के राज्यसभा सदस्य डॉ. किरोड़ी लाल मीणा और सांसद मनोज रोजोरिया सहित कई नेता गांव में पहुंचे और मृतक पुजारी के परिजनों के साथ धरने पर बैठ गए। गांव में जमा लोगों की ओर से मृतक के परिजनों को 50 लाख मुआवजा, एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने, पीड़ित परिवार को सुरक्षा और आरोपितों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग पूरी होने तक शव का अंतिम संस्कार नहीं करने की बात कही गई थी।

    वहीं पुजारी की हत्या को लेकर केंद्रीय मंत्री और राजस्थान से सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा है कि इस मामले से ये साफ हो गया है कि कानून व्यवस्था की क्या स्थिति राज्य में है। शेखावत ने कहा कि राजस्थान क्राइम के मामले में काफी आगे है, एनसीबी के आंकड़े भी इसकी गवाही देते हैं।

    सीएम अशोक गहलोत ने मामले पर कहा, करौली में बाबूलाल वैष्णव जी की हत्या अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण एवं निंदनीय है,सभ्य समाज में ऐसे कृत्य का कोई स्थान नहीं है। प्रदेश सरकार इस दुखद समय में शोकाकुल परिजनों के साथ है। घटना के प्रमुख आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है एवं कार्रवाई जारी है।दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

    बता दें कि राजस्थान के करौली जिले के सपोटरा क्षेत्र के बूकना गांव में मंदिर की भूमि पर कब्जा करने के मामले ने एक पुजारी का जान ले ली। यहां कथित तौर पर कैलाश मीणा नामक एक व्यक्ति ने छप्पर डाल कर इस भूमि पर कब्जा कर लिया था। मंदिर के पुजारी ने इसे हटाने को टोका, तो उन्होंने पेट्रोल छिड़ककर पुजारी को आग लगा दी, जिसके बाद जयपुर के एसएमएस अस्पताल में उपचार के दौरान गुरुवार शाम सात बजे पुजारी की मौत हो गई। पुलिस ने मुख्य आरोपी कैलाश मीणा को गिरफ्तार कर लिया है। अन्य आरोपियों की तलाश के लिए पुलिस दबिश दे रही है।

    ये भी पढ़ें- राजस्थान मंदिर पुजारी हत्याकांड : करौली के सपोटरा में परिजनों का अंतिम संस्कार से इनकार, ये 4 मांगे रखीं

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    rajasthan karauli priest murder case Govt assured 10 lakh ex gratia amount job will be given to member of his family
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X