• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कांग्रेस ने बीजेपी पर लगाया येदुरप्पा से घूस लेने का आरोप, राहुल गांधी बोले- 'सारे चौकीदार चोर हैं'

|

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के लिए तारीखों के ऐलान के बाद राजनीतिक पार्टियों की ओर से आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। शुक्रवार को कांग्रेस ने एक पत्रिका में छपी रिपोर्ट के आधार पर भाजपा नेता बी एस येदुरप्पा पर बड़ा आरोप लगाया है। इस आरोप के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि 'बीजेपी के सारे चौकीदार चोर हैं', जिसमें उन्होंने नमो, अरुण जेटली और राजनाथ सिंह के नाम भी लिखा है।

येदुरप्पा ने बीजेपी को दी 1800 करोड़ की रिश्वत

शुक्रवार को दिल्ली के कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस से बात करते हुए पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला आरोप लगाते हुए कहा कि येदियुरप्पा ने बीजेपी के कई नेता को लगभग 1800 करोड़ की रिश्वत दी है। हमारे पास सबूत हैं। यह रिश्वत उन्होंने कर्नाटक में सरकार में रहते हुए किया है। सुरजेवाला ने बीजेपी के दिवंगत नेता अनंत कुमार और पूर्व सीएम बीएस येदुरप्पा के बीच हुई बातचीत और डायरी में लिखे 1800 करोड़ के डिटेल्स का दावा किया।

कई बड़े नेताओं के नाम

कई बड़े नेताओं के नाम

कांग्रेस ने आरोप लगाते हुए कहा है कि, एक न्यूज मीडिया में प्रकाशित इस रिपोर्ट के आधार पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर बीजेपी के सेंट्रल कमेटी के सभी नेताओं की जांच होनी चाहिए। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा है कि इस डायरी में येदियुरप्पा के साइन भी हैं। डायरी में करीब 12 नेताओं के नाम हैं। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी जैसे बड़े नेता शामिल हैं।

येदुरप्पा ने भाजपा नेताओं को 1800 करोड़ रिश्वत देने के कांग्रेस के आरोप को बताया बेबुनियाद

कांग्रेस ने की जांच की मांग

कांग्रेस ने की जांच की मांग

कांग्रेस प्रवक्ता सुरजेवाला ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हम तथाकथित डायरी की सत्यता का दावा नहीं करते हैं, लेकिन इसकी जांच होनी चाहिए। और ये जांच सीधे पीएम मोदी से शुरू होनी चाहिए। सुरजेवाला ने कहा, 'डायरी के अनुसार 2600 करोड़ रुपये वसूला गया और उसमें से सीधे 1000 करोड़ रुपये बीजेपी की सेंट्रल कमेटी को दिया गया। जजों को रिश्वत के तौर पर देने के लिए 250 करोड़ का जिक्र है। 2017 से इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के पास डायरी होने का आरोप भी कांग्रेस ने लगाया। कांग्रेस ने सवाल किया है कि आखिर क्यों मोदी सरकार इस मामले की जांच नहीं करा रही है।

येदुरप्पा ने भाजपा नेताओं को 1800 करोड़ रिश्वत देने के कांग्रेस के आरोप को बताया बेबुनियाद

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rahul Gandhi target BJP over 1800 crore bribe allegations of payoffs by BS Yeddyurappa
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X