• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

फोटोग्राफर को पुलित्जर पुरस्कार मिलने पर राहुल गांधी ने दी बधाई, संबित पात्रा ने तस्वीर साझा कर पूछा तीखा सवाल

|

नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मंगलवार को फीचर फोटोग्राफी में पुलित्जर पुरस्कार जीतने वाले जम्मू-कश्मीर के तीन फोटो जर्नलिस्टों को बधाई दी। राहुल गांधी ने एक ट्वीट में लिखा, जम्मू-कश्मीर की तस्वीरों के लिए फोटो जर्नलिस्‍ट डार यासीन, मुख्तार खान और चन्नी आनंद को पुलित्जर अवॉर्ड मिलने की बधाई, हमें आप लोगों पर गर्व है। राहुल गांधी के इस ट्वीट के बाद अब भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने कांग्रेस नेता को आड़े-हाथ ले लिया है। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने राहुल गांधी को निशाने पर लेते हुए एक ट्वीट किया है।

पुलित्जर पुरस्कार जीतने वालों को बधाई देकर फंसे राहुल गांधी

पुलित्जर पुरस्कार जीतने वालों को बधाई देकर फंसे राहुल गांधी

दरअसल, जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटने के बाद वहां के हालातों को फोटो में कैद करने के लिए फोटोग्राफर डार यासीन, मुख्‍तार खान और चन्‍नी आनंद ने वर्ष 2020 का पुलित्जर पुरस्कार जीता है। हालांकि कोरोना वायरस के चलते लागू देशव्यापी लॉकडाउन की वजह से अवॉर्ड फंक्शन का आयोजन नहीं हो सका, इसलिए ऑनलाइन ही उनके सम्मानित होने का ऐलान किया गया। पुलित्जर बोर्ड के एडमिनिस्ट्रेटर डाना कैनेडी ने यूट्यूब पर लाइव स्‍ट्रीम के माध्‍यम से अवॉर्ड की घोषणा की।

राहुल गांधी ने दी थी बधाई

भरातीय फोटो जर्नलिस्टों के पुरस्कार जीतने पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने ट्वीट कर बधाई दी जिसके बाद वह भाजपा के निशाने पर आ गए। राहुल गांधी ने लिखा, जम्मू-कश्मीर में जीवन की प्रभावशाली तस्वीरों के लिए पुलित्जर पुरस्कार जीतने के लिए भारतीय फोटो जर्नलिस्ट्स डार यासीन, मुख्तार खान और चन्नी आनंद को बधाई। हमें आप कर गर्व है। राहुल गांधी के इस ट्वीट के बाद बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने भी ट्वीट कर उनपर निशाना साधा है।

बीजेपी नेता संबित पात्रा ने दागे सवाल

बीजेपी नेता संबित पात्रा ने फोटो जर्नलिस्टों की अवॉर्ड विनिंग एक तस्वीर को साझा करते हुए राहुल गांधी पर कई सवाल दागे। संबित पात्रा ने ट्वीट कर लिखा, 'राहुल गांधी जी, आज आपने पुलित्जर अवार्ड के लिए धर जी को बधाई दी है। अवार्ड पाए एक फोटो नीचे है..पाकिस्तान के झंडे! फोटो कैप्शन में लिखा है- 'Indian Occupied Kashmir'क्या आप इससे सहमत है? उत्तर दें!' संबित पात्रा ने यही सवाल एक अन्य ट्वीट में जम्मू-कश्मीर की फोटो पोस्ट कर के पूछा है। इस तस्वीर में एक पत्थरबाज सेना की गाड़ी पर हमला करता दिखाई दे रहा है। यह तस्वीर भी अवॉर्ड पाए फोटोग्रफरों द्वारा ली गई है।

कौन हैं पुलित्जर सम्मानित भारतीय फोटोग्राफर

दार यासीन, मुख्तार खान और चन्नी आनंद ने समाचार एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस के साथ काम करते हैं और जम्मू-कश्मीर के अपने कवरेज के लिए पुलित्जर पुरस्कार जीता है। पुरस्कार जीनते वाली उनकी तस्वीरें धारा-370 हटने के बाद की हैं, जिसे अगस्त 2019 में रद्द कर दिया गया था। इसके साथ ही राज्य को एक केंद्र शासित प्रदेश में बदल गया था। बता दें कि यासीन और खान कश्मीर से हैं और आनंद जम्मू से हैं। यासीन ने एक बयान में कहा, 'यह केवल उन लोगों की कहानी नहीं है जिनकी मैं शूटिंग कर रहा हूं, बल्कि यह मेरी कहानी भी है।'

दुनिया जूझ रही वुहान से निकले कोरोना वायरस से, चीन ने लॉन्‍च कर दिया अपना अंतरिक्ष अभियान

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rahul Gandhi congratulates photographer on getting Pulitzer Prize Sambit Patra shared the pictures
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X