• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पंजाब CM अमरिंदर सिंह ने की अपील- हिंसा अस्‍वीकार्य, दिल्‍ली छोड़ सीमाओं पर वापस लौटें किसान

|

नई दिल्‍ली। पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि दिल्‍ली में किसानों ने जिस तरह हिंसा किया है वो किसी भी तरह स्‍वीकार्य नहीं है। उन्‍होंने कहा कि दिल्‍ली में प्रदर्शन के जो दृश्‍य सामने आ रहे हैं वो हैरान करने वाले हैं। इसी के साथ सीएम अमरिंदर ने किसानों से अपील की कि वो दिल्‍ली को खाली कर दें और वापस बॉर्डर पर चले जाएं। पंजाब के मुख्‍यमंत्री अमरिंदर सिंह ने ट्वीट करते हुए कहा कि "दिल्ली में चौंकाने वाले दृश्य, कुछ तत्वों द्वारा हिंसा अस्वीकार्य है। यह शांतिपूर्ण ढंग से विरोध कर रहे किसानों द्वारा उत्पन्न सद्भावना को नकार देगा। किसान नेताओं ने खुद को अलग कर लिया है और ट्रैक्टर रैली को रद्द दिया है। मैं सभी वास्तविक किसानों से दिल्ली को खाली करने और सीमाओं पर लौटने का आग्रह करता हूं।"

पंजाब CM अमरिंदर सिंह ने की अपील- हिंसा अस्‍वीकार्य, दिल्‍ली छोड़ सीमाओं पर वापस लौटें किसान
    Farmer Tractor Rally : किसानों का आंदोलन बेकाबू, Red Fort पर फहराया संगठन का Flag | वनइंडिया हिंदी

    दिल्ली में हुई हिंसा को देखते हुए मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पंजाब में भी हाई अलर्ट का आदेश दे दिया है। उन्होंने DGP दिनकर गुप्ता को आदेश दिया है कि राज्य में किसी भी प्रकार की हिंसा न हो और लॉ एंड ऑर्डर बरकरार रहे। स्थिति की गंभीरता पर चिंता करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि किसान आंदोलन में की गई हिंसा निश्चित रूप से कुछ लोगों द्वारा प्रायोजित थी। इन्हीं लोगों ने दिल्ली पुलिस और किसान संगठनों के बीच आपसी समझौते से निकाले गए ट्रैक्टर मार्च के नियमों का उल्लंघन भी किया। यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि इन उपद्रवियों ने किसानों के शांतिपूर्ण आंदोलन की भावना को ठेस पहुंचाई। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दिल्ली के ऐतिहासिक लाल किले और राजधानी के कुछ जगहों पर हुई हिंसक घटनाओं को लेकर उसकी कड़े शब्दों में निंदा की।

    आपको बता दें कि नए कृषि बिल की वापस लेने की मांग को लेकर दिल्ली की अलग-अलग सीमाओं पर किसानों का आंदोलन लगभग 60 दिनों से जारी है। आज यानी गणतंत्र दिवस के मौके पर ट्रैक्टर रैली के दौरान किसान तय किए गए रूट से हटकर दूसरे रास्तों पर चले गए। कुछ जगहों पर आंदोलनकारी किसान और पुलिस आमने सामने हो गई। नांगलोई में किसानों ने पुलिस पर पत्थरबाजी भी की। पुलिस को किसानों को काबू में करने के लिए बल का प्रयोग करना पड़ा और आंसू गैस के गोले छोड़ने पर। वहीं दिल्ली के लाल किला पहुंचकर किसानों ने हंगामा किया।

    राहुल गांधी ने भी की शांति की अपील

    इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए किसानों से शांति बनाए रखने की अपील की। उन्होंने ट्वीट किया, "हिंसा किसी समस्या का हल नहीं है. चोट किसी को भी लगे, नुक़सान हमारे देश का ही होगा। देशहित के लिए कृषि-विरोधी क़ानून वापस लो!"

    कोरोना वैक्‍सीन लगवाने के 5 दिन बाद तेलंगाना में महिला स्वास्थ्यकर्मी की मौत, जांच शुरू

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Punjab CM Caption Amarinder Singh's Appeal To Farmers After Delhi Clashes- "Return To Borders" .
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X