• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पुलवामा हमला: क्‍या अगले कुछ दिनों में होगी एक और सर्जिकल स्‍ट्राइक, पीएम मोदी और CRPF का इशारा

|

नई दिल्‍ली। पुलवामा हमले के बाद पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बयान आया। उन्‍होंने दो टूक शब्‍दों में कहा कि हमला करके आतंकियों ने बहुत बड़ी गलती कर दी है। वहीं सीआरपीएफ की ओर से भी बयान जारी किया गया है। सितंबर 2016 में जब उरी हमला हुआ था तो उस समय भी देश में ऐसे ही गुस्‍से और दुख का माहौल था। लेकिन तभी एक सर्जिकल स्‍ट्राइक की खबर आई और फिर लोगों ने उसे पाकिस्‍तान को मिला करारा जवाब कहा। पुलवामा में गुरुवार को हुए हमले के बाद माहौल उरी आतंकी हमले से ज्‍यादा भड़का हुआ है। इन सबके बीच पीएम मोदी के बयान और सीआरपीएफ की ओर से हुए इस ट्वीट ने कहीं न कहीं पाकिस्‍तान के खिलाफ आने वाले दिनों आने कड़ी कार्रवाई की तरफ इशारा कर दिया है।

क्‍या कहा पीएम मोदी ने

क्‍या कहा पीएम मोदी ने

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को पुलवामा आतंकी हमले की निंदा की। वंदेमातरम एक्‍सप्रेस की लॉन्चिंग पर पीएम मोदी ने कहा, 'पुलवामा में हुए आतंकी हमले के पीछे जो लोग भी हैं, उन्‍हें उसकी भारी कीमत चुकानी होगी। यह हमला करके आतंकियों ने बहुत बड़ी गलती कर दी है। मैं बता दूं कि उन्‍हें इसकी कीमत अदा करनी होगी। मैं लोगों को भरोसा दिलाता हूं कि जो लोग भी इस हमले के पीछे हैं, उन्‍हें बख्‍शा नहीं जाएगा।' पीएम मोदी ने कैबिनेट की सिक्‍योरिटी कमेटी (सीसीएस) की मीटिंग के बाद यह अहम बयान दिया है। इस मीटिंग में कई सीनियर मंत्री और ऑफिसर्स शामिल थे।

सीआरपीएफ ने कहा लेकर रहेंगे बदला

इस मीटिंग और पीएम मोदी के बयान के बाद सीआरपीएफ की ओर से एक ट्वीट किया गया। सीआरपीएफ ने ट्वीट में कहा, 'हम पुलवामा के अपने शहीदों को सलाम करते हैं और उनके परिवार के साथ खड़े हैं। इस घिनौने हमले का बदला हम लेकर रहेंगे।' सीआरपीएफ ने अपनी ट्वीट में लिखा, 'न तो भूलेंगे और न ही माफ करेंगे।' सीआरपीएफ के जिन जवानों को निशाना बनाया गया है वे सभी छुट्टी से लौट रहे थे और जम्‍मू से श्रीनगर जा रहे थे। उनकी मंजिल श्रीनगर के बख्‍शी स्‍टेडियम में स्थित कैंप था। जवान बस 30 किलोमीटर ही दूर थे कि यह हमला हो गया।

सेना और सुरक्षाबलों को खुली छूट

सेना और सुरक्षाबलों को खुली छूट

पीएम मोदी ने कहा कि अगर पड़ोसी को यह लगता है कि वह भारत को अस्थिर कर सकता है, तो यह उसकी बड़ी गलती है। इसके साथ ही उन्‍होंने बताया कि सेना और सुरक्षाबलों को सरकार की तरफ से पूरी छूट दे दी गई है और सुरक्षाबलों अपने मुताबिक एक्‍शन ले सकते हैं। पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत ने पाकिस्‍तान के खिलाफ सख्‍त कदम उठाया है। पाकिस्‍तान से मोस्‍ट फेवर्ड नेशन का दर्जा वापस ले लिया गया है। केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने भी शुक्रवार को कहा है कि पुलवामा हमले में पाकिस्‍तान का हाथ है। वहीं कुछ रक्षा विशेषज्ञ भी कह रहे हैं कि अब शांत बैठने नहीं बल्कि पाकिस्‍तान को जवाब देने का समय आ गया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pulwama attack: Prime Minister Narendra Modi and CRPF both have said that terror attack on CRPF Convoy in Pulwama, Jammu Kashmir will be avenged.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X