• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

PM मोदी के फोटो स्टैंड की 1 करोड़ रुपये में हुई नीलामी, 500 था बेस प्राइज

|

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक फोटो स्टैंड की 1 करोड़ रुपये में नीलामी हुई। पिछले 6 महीनों में पीएम मोदी को उनकी आधिकारिक यात्राओं में मिले उपहारों में से ये एक था। सोमवार को ई-नीलामी में इसे 1 करोड़ रुपये में खरीदा गया। इसके अलावा पीएम मोदी के कई और उपहारों की नीलामी हुई। ये नीलामी राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र द्वारा डिजाइन किए गए एक ऑनलाइन पोर्टल पर आयोजित की जा रही है और सभी के लिए खुली है।

1 करोड़ में हुई नीलाम हुआ मोदी का फोटो स्टैंड

1 करोड़ में हुई नीलाम हुआ मोदी का फोटो स्टैंड

पीएम मोदी के जिस फोटो स्टैंड की एक करोड़ में बिक्री हुई, उसका बेस प्राइस मात्र 500 रुपये था। ये फोटो स्टैंड अपने बेस प्राइस से 20 हजार गुना अधिक कीमत में बिका।ये फोटो स्टैंड पीएम मोदी को गुजरात के मुख्यमंत्री व‍िजय रुपाणी ने ग‍िफ्ट क‍िया था। इस फोटो स्टैंड की खासियत ये है कि इसमें एम मोदी का गुजराती में संदेश लिखा था। आपको बता दें कि गिफ्ट्स की कीमत 200 रुपये से लेकर 2.50 लाख रुपये तक रखा गयी है। वेबसाइट pmmementos.gov.in पर गिफ्ट्स का ई-ऑक्शन शुरु है।

1 करोड़ में बिका कलश

1 करोड़ में बिका कलश

वहीं गुजरात के मुख्यमंत्री व‍िजय रुपाणी के पीएम मोदी को गिफ्ट किए गए कलश की नीलामी भी 1 करोड़ में हुई। इसका बेस प्राइज 18000 रुपये रखा गया था। इसके शीर्ष पर नारियल रखा हुआ है। गौरतलब है कि ये ई-नीलामी 14 सितंबर से शुरु हो गई है जो 3 अक्टूबर तक चलेगी। यह पैसे 'नमामि गंगे परियोजना' के लिए जुटाए जा रहे हैं।

गाय का दुध पीते बछड़े की लगी 51 लाख बोली

गाय का दुध पीते बछड़े की लगी 51 लाख बोली

पीएम मोदी के मिली एक धातु की मूर्ति जिसमें गाय अपने बछड़े को दूध पिला रही है। इसकी नीलामी 51 लाख रुपये में हुई। इस मूर्ति का बेस प्राइज 1,500 रुपये था। गौरतलब है कि नेशनल गैलरी ऑफ मॉडर्न आर्ट में पीएम मोदी को देशभर से मिले तोहफों की नीलामी की जा रही है। इसमें विभन्न कलाकारों द्वारा पीए मोदी की करीब 100 तस्वीरें, पगड़ी, कृपाण,शॉल इत्यादि है। इनकी संख्या करीब 2,772 है।

ये भी पढे़ं-यूपी ही नहीं देश के इन 5 राज्यों की सरकारें भी भरती हैं CM और मंत्रियों का इनकम टैक्सये भी पढे़ं-यूपी ही नहीं देश के इन 5 राज्यों की सरकारें भी भरती हैं CM और मंत्रियों का इनकम टैक्स

English summary
PM narendra Modi photo stand with base price of Rs 500 sells for Rs 1 crore at e auction
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X