• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पीएम मोदी ने जयपुर में पत्रिका गेट का उद्घाटन किया, कहा- पर्यटकों के​ लिए आकर्षण का केंद्र बनेगा

|

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जयपुर में पत्रिका गेट का उद्घाटन किया है। इस कार्यक्रम में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी मौजूद रहे। इसके साथ ही उन्होंने पत्रिका अखबार समूह के अध्यक्ष द्वारा लिखी दो पुस्तकों का भी विमोचन किया। इसके बाद प्रधानमंत्री ने कहा कि किसी भी समाज में समाज का प्रबुद्ध वर्ग, समाज के लेखक या साहित्यकार पथप्रदर्शक की तरह होते हैं, समाज के शिक्षक होते हैं। स्कूली शिक्षा तो खत्म हो जाती है, लेकिन हमारे सीखने की प्रक्रिया पूरी उम्र चलती है, हर दिन चलती है। इसमें बड़ी अहम भूमिका पुस्तकों और लेखकों की भी है।

पीएम मोदी ने कब-कब जवानों के बीच पहुंचकर सबको चौंकाया ?

pm modi, narendra modi, prime minister narendra modi, pm modi inaugurates patrika gate, prime minister narendra modi inaugurates patrika gate, rajasthan, jaipur, patrika gate in jaipur, rajasthan cm ashok gehlot, ashok gehlot, पीएम मोदी, नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राजस्थान, जयपुर पत्रिका गेट, अशोक गहलोत, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पीएम मोदी ने जयपुर में पत्रिका गेट का लोकार्पण किया, पीएम मोदी ने पत्रिका गेट का लोकार्पण किया

उन्होंने कहा कि आज मुझे राजस्थान की ​संस्कृति को प्रतिबिंबित करने वाले पत्रिका गेट को समर्पित करने का अवसर मिला। ये (पत्रिका गेट) स्थानीय निवासियों के साथ ही वहां आने वाले पर्यटकों के​ लिए भी आकर्षण का केंद्र बनेगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि अक्षर हमारी भाषा की, हमारी अभिव्यक्ति की पहली इकाई होती है, संस्कृत में अक्षर का अर्थ है, जिसका क्षरण न हो, यानि जो हमेशा रहे। विचार की यही शक्ति है, सामर्थ्य है। हजारों साल पहले जो विचार, जो ज्ञान किसी ऋषि, वैज्ञानिक ने हमें दिया, वो आज भी संसार को आगे बढ़ा रहा है। हमारे उपनिषदों का ज्ञान, वेदों का चिंतन केवल आध्यात्मिक और दार्शनिक आकर्षण का ही क्षेत्र नहीं है। वेद और वेदांत में सृष्टि और विज्ञान का भी दर्शन है। आज विश्व जिन समस्याओं से जूझ रहा है उसकी चर्चा हजारों साल पहले हुई है।

पीएम मोदी ने स्‍वदेशी हाइपरसोनिक तकनीक के सफल परीक्षण के लिए डीआरडीओ दी बधाई

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
pm narendra modi inaugurates patrika gate in jaipur via video conferencing
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X