• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Covid-19:पीएम मोदी ने की दुनिया भर में मौजूद भारतीय राजदूतों-उच्चायुक्तों से बात

|

नई दिल्ली- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस संकट को लेकर सोमवार को दुनिया भर के कई देशों में मौजूद इंडियन डिप्लोमैटिक मिशन के प्रमुखों से बात की है। इस दौरान उन्होंने कोविड-19 संकट से पैदा हुई परिस्थितियों पर चर्चा की है। ये बातचीत वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से की गई। इस दौरान विदेश मंत्री एस जयशंकर और विदेश सचिव हर्ष वर्धन श्रृंगला भी मौजूद रहे।

PM Modi talks to Indias heads of diplomatic missions present around the world

कोरोना संकट पर सार्क देशों के प्रमुख से वीडियो कांफ्रेंस के जरिए बात कर चुके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को दुनियाभर के कई देशों में मौजूद भारत के राजदूतों, उच्चायुक्तों और इंडियन डिप्लोमैटिक मिशन के प्रमुखों से बात की है। ये बातचीत कोरोना वायरस की वजह से पैदा हुई स्थितियों को लेकर की गई है। इस चर्चा के दौरान भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर और विदेश सचिव हर्ष वर्धन श्रृंगला भी प्रधानमंत्री के साथ उपस्थित थे।

इससे पहले विदेश मंत्री एस जयशंकर अपने देश के राजनयिकों को फोन करके भारत में उठाए जा रहे कदमों की जानकारी दे चुके हैं और उन्हें अलर्ट रने को भी कह चुके हैं।

बता दें कि विश्व भर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या सात लाख से भी ज्यादा हो चुकी है। इससे पहले चीन, इटली, ईरान और नीदरलैंड्स जैसे कई देशों में फंसे भारतीय नागरिकों को भारत सरकार वापस लाने में सफल रही थी। इसके लिए एयर इंडिया की स्पेशल फ्लाइट्स संबंधित देशों में भेजे गए थे और वहां से लाकर सभी नागरिकों को क्वारंटाइन में रखा गया।

गौरतलब है कि पीएम मोदी कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने को लेकर इससे पहले देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों और स्वास्थ्य मंत्रियों से भी इसी तरह की चर्चा कर चुके हैं। वो मेडिकल से जुड़े उद्योंगों, मीडिया के लोगों और आयुष क्षेत्र में काम कर रहे लोगों से भी ऐसी ही बातचीत करके कोरोना के खिलाफ जंग में सबका सहयोग मांग चुके हैं।

बता दें कि भारत में कोरोना संक्रमित लोगों की तादाद अब 1,071 हो चुकी है और 29 लोगों की मौत भी हो चुकी है।

इसे भी पढ़ें- कोरोना संकट: अर्थव्यवस्था पर प्रभाव को लेकर शरद पवार ने जनता को चेताया, दी ये सलाह

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
PM Modi talks to India's heads of diplomatic missions present around the world
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X