• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जनऔषधि दिवस पर बोले पीएम मोदी- कोरोना वायरस को लेकर फैल रही अफवाहों से बचें

|

नई दिल्‍ली। 7 मार्च को जनऔषधि दिवस के रूप में मनाया जाता है। इस मौके पर पीएम मोदी ने जन औषधि केंद्र (दुकानों) के संचालकों से रूबरू हुए। पीएम मोदी ने पहले जन औषधि दिवस और होली की शुभकामनाएं दी फिर कहा कि यह एक योजना को सेलिब्रेट करने का दिवस नहीं है बल्‍कि उन लाखों लोगों से जुड़ने का एक प्रसंग है, जो इस योजना से लाभान्वित हुए हैं। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार चार सूत्रों पर काम कर रही है। पहला- प्रत्येक नागरिक को बीमारी से कैसे बचाएं, दूसरा अगर वह बीमार हो गया तो सस्ता और अच्छा उपचार कैसे मिले, तीसरा इलाज के लिए बेहतर और आधुनिक अस्पताल, पर्याप्त डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ हो, चौथा सूत्र है मिशन मोड पर काम।

    Coronavirus पर PM Modi की सलाह, Namaste की आदत डालें | वनइंडिया हिंदी

    जनऔषधि दिवस पर बोले पीएम मोदी- कोरोना वायरस को लेकर फैल रहे अफवाहों से बचें

    पीएम मोदी ने कहा मुझे बहुत संतोष है कि अब तक 6 हजार से अधिक जनऔषधि केंद्र पूरे देश में खुल चुके हैं। प्रधानमंत्री ने कहा, 'मुझे बताया गया है कि अभी तक पूरे देश में करोड़ों गरीब और मध्यम वर्ग के साथियों को 2000-2500 करोड़ रुपए की बचत जनऔषधि केंद्रों के कारण हुई है'। पीएम मोदी ने कहा कि जन औषधि केंद्र का उद्देश्य सस्ती दवाएं उपलब्ध कराना है। उन्होंने कैंसर की दवा का उदाहरण देते हुए कहा कि वही दवा जन औषधि केंद्रों पर 850 रुपये में मिल रही है।

    पीएम मोदी ने कोरोना वायरस पर बोला। उन्‍होंने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर में सभी देशवासियों से प्रार्थना करता हूं कि किसी भी तरह की अफवाह से बचें। कोई भी परेशानी होने पर तुरंत अपने डॉक्टर की सलाह लें। पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना वायरस की वजह से लोग बहुत परेशान हैं। ऐसे समय में अफवाहें भी तेजी से फैलती हैं। कोई कहता है ये नहीं खाना है, वो नहीं करना है, कुछ लोग चार नई चीजें लेकर आ जाएंगे कि ये खाने से कोरोना वायरस से बचा जा सकता है। हमें इन अफवाहों से भी बचना है। जो भी करें, अपने डॉक्टर की सलाह से करें।' उन्‍होंने कहा कि पूरी दुनिया आजकल नमस्ते की आदत डाल रही है, हमें भी आजकल हाथ मिलाने के बजाए, नमस्ते करना चाहिए।

    सरकार के इस फैसले के खिलाफ लगातार 3 दिन बंद रहेंगे बैंक, हो सकती है कैश की भारी किल्‍लत

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    PM Narendra Modi Suggests to prevent Coronavirus, says, Use Namaste, instead of handshake.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X