• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पीएम मोदी का SAARC देशों को प्रस्ताव, Coronavirus से लड़ने के लिए बनाई जाए मजबूत रणनीति

|

नई दिल्ली। खतरनाक कोरोना वायरस दुनिया के 110 से अधिक देशों में फैल चुका है और दुनिया भर में इस वायरस के कारण 4971 लोगों की मौत हुई है। सबसे ज्यादा मौतें चीन में हुई हैं जहां 3100 से अधिक लोग इस वायरस के कारण जान गंवा चुके हैं। वहीं, कोरोना वायरस के भारत में भी कई केस सामने आए हैं। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों और कई देशों में इसके प्रभाव को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सार्क देशों के सामने एक प्रस्ताव रखा है।

pm modi says, SAARC leadership should chalk out strong strategy to fight coronavirus

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि सार्क देशों का नेतृत्व कोरोना वायरस से लड़ने के लिए मजबूत रणनीति बनाए। पीएम मोदी ने कहा कि दक्षिण एशिया को स्वस्थ बनाने की दिशा में हमें दुनिया के सामने मिसाल पेश करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अपने लोगों को स्वस्थ रखने पर चर्चा कर सकते हैं।

एक और ट्वीट करते हुए पीएम मोदी ने कहा, 'हमारा ग्रह COVID-19 नॉवेल कोरोना वायरस से जूझ रहा है। विभिन्न स्तरों पर, सरकारें और लोग इसका मुकाबला करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। दक्षिण एशिया, जहां दुनियाभर से आए लोग रहते हैं, उसे यह सुनिश्चित करने में कोई कसर नहीं छोड़नी चाहिए कि हमारे लोग स्वस्थ हैं।' इसके पहले, गुरुवार को प्रधानमंत्री मोदी ने देश में कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए सावधानी बरतने की अपील की थी।

कोरोना वायरस: वो 11 सवाल जिनके जवाब आप तलाश रहे हैं

प्रधानमंत्री ने कहा था कि घबराएं नहीं लेकिन सावधान जरूर रहें। उन्होंने कहा कि आने वाले कुछ दिनों तक केंद्र सरकार का कोई मंत्री विदेश यात्रा पर नहीं जाएगा। देश के दूसरे लोग भी कोशिश करें कि विदेश यात्राओं पर ना जाएं, साथ ही समूह में इकट्ठा होने से भी बचें। बता दें कि भारत में अभी तक कोरोना वायरस के 75 मामले सामने आए हैं। कोरोना वायरस से संक्रमित 76 साल के एक बुजुर्ग की कर्नाटक में मौत हो गई। कोरोना वायरस से मौत का देश में ये पहला मामला है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
pm modi says, SAARC leadership should chalk out strong strategy to fight coronavirus
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X