• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल को दिया गया रामविलास पासवान के मंत्रालय का अतिरिक्त कार्यभार

|

नई दिल्‍ली। केन्‍द्रीय मंत्री रामविलास पासवान का गुरुवार की शाम निधन हो गया। पासवान लंबे समय से बीमार चल रहे थे और दिल्‍ली के अस्‍पताल में भर्ती थे। रामविलास पासवान उपभोक्ता खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्रालय के मंत्री थे उनके निधन के बाद केन्‍द्रीय मंत्री पीयूष गोयल को इस मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। पीयूष गोयल के पास पहले से रेल मंत्रालय और वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय है।

pushgoyal
    Ram Vilas Paswan के मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार दिया गया Piyush Goyal को | वनइंडिया हिंदी

    बताृ दें केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन पर उनके सम्मान में देश का राष्ट्रीय ध्वज दिल्ली सहित सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश में आधा झुका रहेगा। केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से एक नोटिफिकेशन जारी करके इस बाबत निर्देश जारी किया गया है, जिसमे कहा गया है कि राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा। रामविलास पासवान को अंतिम विदाई राजकीय सम्मान के साथ दी जाएगी। बता दें कि लोकजनशक्ति पार्टी के संस्थापक राम विलास पासवान का गुरुवार शाम को निधन हो गया था। उनका कुछ दिन पहले ही दिल का ऑपरेशन हुआ था।

    ramvilashpasvan

    रामविलास पासवान के निधन की खबर देते हुए उनके बेटे चिराग पासवान ने अपने ट्वीट में लिखा था, "पापा....अब आप इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन मुझे पता है आप जहां भी हैं हमेशा मेरे साथ हैं. Miss you Papa..."। बताया जा रहा है कि पासवान का पार्थिक शरीर विमान द्वारा बिहार ले जाया जाएगा जहां शनिवार को पूरे राजकीय सम्‍मान के साथ उनका अंतिम संस्‍कार होगा। पासवान के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने करीबी साथी के निधन पर दुख व्यक्त किया है। राम विलास पासवान के निधन पर पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि मेरे पास इस दुख को व्यक्त करने के लिए शब्द नहीं है। उनके निधन ने हमारे राष्ट्र के लिए एक शून्य छोड़ दिया है, जो शायद कभी नहीं भरेगा। पीएम मोदी के मुताबिक राम विलास पासवान का निधन उनके लिए एक व्यक्तिगत क्षति है। उन्होंने आगे लिखा कि मैंने एक दोस्त, मूल्यवान सहयोगी को खो दिया है, जो हमेशा चाहते थे कि हर गरीब व्यक्ति देश में गरिमामई जीवन व्यतीत करे।

    Ram Vilas Paswan: दलित-गरीब परिवार में जन्में पासवान 6 बार बने कैबिनेट मंत्री,जानिए शानदार राजनीतिक सफर

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Union Minister Piyush Goyal assigned additional charge of Ministry of Consumer Affairs, Food and Public Distribution
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X