• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

चुनाव ड्यूटी पर तैनात फिजिकल ट्रेनिंग इंस्ट्रक्टर ने हनीमून पर जाने के लिए मांगी छुट्टी

|

नई दिल्ली। राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर चुनावी तैयारी जोरों पर हैं। इस बीच राजस्थान के चुरू में चुनावी ड्यूटी पर तैनात एक फिजिकल ट्रेनिंग इंस्ट्रक्टर ने चुनाव अधिकारी को पत्र लिखकर छुट्टी की मांग की। उन्होंने हनीमून पर जाने के लिए चुनावी ड्यूटी से छुट्टी की मांग की। उनकी इस डिमांड को चुनाव अधिकारी ने न केवल वास्तविक वजह माना बल्कि उनकी मांग के मुताबिक ही छुट्टी मंजूर भी कर दी। छुट्टी मांगने वाले फिजिकल ट्रेनिंग इंस्ट्रक्टर का नाम राजदीप लांबा है।

इसे भी पढ़ें:- VIDEO: प्रचार के लिए पहुंचे शाह हेलीकॉप्टर से उतरते समय गिरे

'मैं 29 नवंबर से 11 दिसंबर तक हनीमून के लिए मॉरीशस जा रहा हूं'

'मैं 29 नवंबर से 11 दिसंबर तक हनीमून के लिए मॉरीशस जा रहा हूं'

टीओआई में छपी खबर के मुताबिक राजदीप लांबा ने जिला चुनाव अधिकारी मुक्तानंद अग्रवाल को पत्र लिखकर हनीमून जाने के लिए छुट्टी की अपील की। लांबा ने लिखा, "सर, आपसे निवेदन है कि मैं 29 नवंबर से 11 दिसंबर तक हनीमून के लिए मॉरीशस जा रहा हूं, इसलिए कृपया मुझे चुनाव ड्यूटी से राहत दे दीजिए।" उनकी ड्यूटी राजस्थान के चुरु स्थित झरिया गांव के सरकारी सीनियर सेकंडरी स्कूल में एक फिजिकल ट्रेनिंग इंस्ट्रक्टर के रूप में लगी थी।

चुनाव अधिकारी ने मंजूर की छुट्टी

चुनाव अधिकारी ने मंजूर की छुट्टी

चुनाव अधिकारी मुक्तानंद अग्रवाल ने इसे वास्तविक और अपरिहार्य कारण मानते हुए छुट्टियां अप्रूव कर दीं और चुनाव ड्यूटी से भी राहत दे दी। हालांकि इसके लिए फिजिकल ट्रेनिंग इंस्ट्रक्टर को अपना मॉरिशस का एयर टिकट और होटल बुकिंग डिटेल्स आदि दिखाने के लिए कहा गया, जिसकी कीमत 1.50 लाख रुपये के करीब थी। राजदीप लांबा रेस वॉकिंग में राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी हैं। साथ ही वो चुरु के एक सरकारी स्कूल में पीटी के टीचर और ऐथलेटिक्स कोच भी रहे हैं। उनकी शादी 19 नवंबर को हुई है और एक अच्छी डील के तहत उन्होंने चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले ही हनीमून पैकेज बुक कर लिया था।

राजस्थान विधानसभा चुनाव में लगी थी ड्यूटी

राजस्थान विधानसभा चुनाव में लगी थी ड्यूटी

राजदीप लांबा ने बताया कि जैसे ही मुझे इसका पता चला मैं तुरंत ही चुनाव अधिकारी मुक्तानंद अग्रवाल के पास अपनी बात रखने पहुंचा। मेरी शादी चुनाव तारीख के ऐलान से पहले ही फिक्स हो चुकी थी। मैं हनीमून को री-शेड्यूल नहीं कर सकता था क्योंकि यह काफी महंगा पड़ेगा। उनकी बात को वास्तविक मानते हुए चुनाव अधिकारी ने उनका आवेदन स्वीकार कर लिया।

इसे भी पढ़ें:- 10 करोड़ का है ये भैंसा, खुराक जानकर उड़ जाएंगे होश

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Physical training instructor skips poll duty for honeymoon in Rajasthan.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X