• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

देश में पेट्रोल-डीजल के दाम फिर ऐतिहासिक स्तर पर, दिल्ली में 100 रुपए के बेहद करीब पहुंचे दाम

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जुलाई 3। देश की जनता पर महंगाई की मार हर दिन के साथ बढ़ती ही जा रही है। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में शुक्रवार को फिर से इजाफा किया गया था। कई शहरों में बढ़ी हुई कीमतें बीती रात से लागू हो चुकी हैं। ऐसे में आज घर से निकलने से पहले अपने शहर में पेट्रोल डीजल के दाम के बारे में जान लेना बहुत जरूरी है। बात करें राजधानी दिल्ली की तो पेट्रोल की कीमत ऐतिहासिक स्तर पर पहुंच गई है। दिल्ली में पेट्रोल 35 पैसे की बढ़ोतरी के साथ 99.16 रुपए प्रति लीटर हो गया है। वहीं मुंबई में तो पेट्रोल 105.30 रुपए प्रति लीटर तक पहुंच गया है। वहीं डीजल का रेट 96.77 रुपए प्रति लीटर हो गया है।

Petrol and diesel

2 महीने में 34 बार बढ़ी कीमतें

भारत पेट्रोलियम के मुताबिक, पिछले 2 महीने के अंदर तेल के दामों में ये 34वीं वृद्धि की गई है। दिल्ली में पेट्रोल के अलावा डीजल 89.23 रुपए प्रति लीटर हो गया है। आपको बता दें कि मेट्रो सिटीज की बात करें तो दिल्ली और कोलकाता ही ऐसे हैं, जहां अभी पेट्रोल 100 रुपए तक नहीं पहुंचा है, लेकिन 100 रुपए के बेहद करीब कीमत पहुंच गई है। कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 99.10 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 92.08 रुपये प्रति लीटर हो गई है।

इन शहरों में पिछले महीने ही 100 रुपए पहुंच गया था पेट्रोल

दिल्ली और कोलकाता के अलावा मुंबई, बेंगलुरु, हैदराबाद और पुणे में जून के अंदर ही पेट्रोल की कीमत 100 रुपए तक पहुंच गई थी। चेन्नई में 100.13 रुपये और डीजल 93.72 रुपये प्रति लीटर के भाव बिका। कोलकाता में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 99.04 रुपये और डीजल की कीमत 92.03 रुपये रही। आपको बता दें कि देश में पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने का सिलसिला 4 मई को शुरू हुआ था। दिल्ली में मई और जून में पेट्रोल 8.41 रुपये और डीजल 8.45 रुपये महँगा हुआ था।

ये भी पढ़ें: लगने वाला है महंगाई का एक और झटका, हवाई सफर भी होगा महंगा, जानें वजहये भी पढ़ें: लगने वाला है महंगाई का एक और झटका, हवाई सफर भी होगा महंगा, जानें वजह

English summary
Petrol And Diesel price hike on historical level, In Delhi price reached very close to 100 rupees
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X