• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जानिए कितनी संपत्ति के मालिक हैं Twitter के नए CEO पराग अग्रवाल?

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 30 नवंबर। भारतीय मूल के इंजीनियर पराग अग्रवाल अब माइक्रो ब्लागिंग प्लेटफार्म ट्विटर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) बन गए हैं। उन्हें ये पोस्ट जैक डोर्सी के इस्तीफे के बाद हासिल हुई है। पराग अग्रवाल वैसे साल2011 से ट्विटर में काम कर रहे हैं। वो साल 2017 में कंपनी के सीटीओ (चीफ टेक्नोलाजी आफिसर) बनाए गए थे। जैक डोर्सी ने पराग को प्रतिभावान और ऊर्जावान बताकर काफी तारीफ की है। जब से पराग के CEO बनने की खबर सामने आई है तब से ही लोग पराग के बारे में जानने के लिए गूगल पर सर्च कर रहे हैं।

1.52 मिलियन डॉलर की कुल संपत्ति

1.52 मिलियन डॉलर की कुल संपत्ति

इस वक्त सोशल मीडिया पर पराग अग्रवाल छाए हुए हैं। आपको बता दें कि PeopleAI के अनुसार पराग अग्रवाल के पास इस वक्त 1.52 मिलियन डॉलर की कुल संपत्ति है। भारतीय मुद्रा में उनकी संपत्ति लगभग 11.5 करोड़ रुपए की है। ट्विटर से उन्हें सालाना $250,000 की तनख्वाह मिलती है तो वहीं अब CEO बनने के बाद उनका अब 1 मिलियन डॉलर (7,50,54,500 रुपये) का वार्षिक पैकेज होगा और बोनस के साथ-साथ प्रतिबंधित स्टॉक यूनिट और 12.5 मिलियन डॉलर मूल्य के प्रदर्शन-आधारित स्टॉक यूनिट भी दिए जाएंगे।

ये हैं Twitter के नए CEO पराग अग्रवाल की पत्नी विनीता, लंबे रिलेशनशिप के बाद हुई थी शादीये हैं Twitter के नए CEO पराग अग्रवाल की पत्नी विनीता, लंबे रिलेशनशिप के बाद हुई थी शादी

    Twitter New CEO: Twitter के नए 'बॉस' Parag Agarwal को मिलेगी कितनी सैलरी ? | वनइंडिया हिंदी
     मुंबई में भी पैतृक घर और लाखों की संपत्ति

    मुंबई में भी पैतृक घर और लाखों की संपत्ति

    पराग अग्रवाल वैसे एक संभ्रात परिवार से ताल्लुक रखते हैं। उनके पिताजी भारतीय परमाणु ऊर्जा विभाग में एक वरिष्ठ अधिकारी थे तो वहीं उनकी मां सेवानिवृत्त स्कूल टीचर रही हैं तो वहीं उनकी पत्नी विनीता अग्रवाल भी स्टैनफॉर्ड स्कूल ऑफ मेडिसिन में फिजिशियन और असिस्टेंटक्लीनिकल प्रोफेसर की पोस्ट पर हैं। पराग के पास मुंबई में भी पैतृक घर और लाखों की संपत्ति है।

     जैक डोर्सी ने किया था ये Tweet

    जैक डोर्सी ने किया था ये Tweet

    मालूम हो कि सोमवार देर रात 45 वर्षीय जैक ने ट्वीट करके अपने इस्तीफे का एलान किया। उन्होंने लिखा, 'कंपनी में अंतरिम सीईओ से सीईओ तक की भूमिका निभाने के लगभग 16 वर्ष बाद मैंने फैसला किया है कि आखिरकार मेरे जाने का समय आ गया है। पराग अग्रवाल हमारे अगले सीईओ होंगे।'

    कंपनी ने भी Tweet किया था

    कंपनी ने भी Tweet किया था

    जैक के बाद कंपनी ने भी Tweet किया था, जिसमें कहा गया था कि 'निदेशक मंडल ने सर्वसम्मति से पराग अग्रवाल की सीईओ और बोर्ड के सदस्य के रूप में नियुक्ति को तत्काल प्रभाव से मंजूरी दे दी है।' मालूम हो किTwitter एक अमेरिकी माइक्रोब्लॉगिंग और सोशल नेटवर्किंग सेवा है, जिस पर उपयोगकर्ता TWEET के जरिए अपने संदेशों को लोगों तक पहुंचाते हैं।

    दुनिया भर में इसके 25 से अधिक कार्यालय

    पंजीकृत उपयोगकर्ता ट्वीट को पोस्ट, लाइक और रीट्वीट कर सकते हैं, लेकिन अपंजीकृत उपयोगकर्ता केवल वो ही संदेश पढ़ सकते हैं जो सार्वजनिक रूप से उपलब्ध हैं। इसका हेडऑफिस कैलिफोर्निया में है, और दुनिया भर में इसके 25 से अधिक कार्यालय हैं।

    Comments
    English summary
    Parag Agrawal becomes Twitter CEO, Parag Agrawal has an estimated net worth of $1.52million according to PeopleAI.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X
    Desktop Bottom Promotion