• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली सरकार ने 14 सितंबर को बुलाया विधानसभा का विशेष सत्र, सिर्फ एक दिन चलेगी सदन की कार्यवाही

|

नई दिल्ली: देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 40 लाख के पार पहुंच गई है। इस बीच सरकार लगातार सभी गतिविधियों को बढ़ावा दे रही है। अब दिल्ली में भी कैबिनेट ने विधानसभा सत्र बुलाने का फैसला लिया है, जो 14 सितंबर को होगा। इस दौरान कोरोना संबंधित तमाम प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा। विधानसभा सचिवालय ने भी इसको लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं।

Delhi Assembly

दिल्ली सरकार के मुताबिक सोमवार को कैबिनेट में विधानसभा सत्र को लेकर चर्चा हुई, क्योंकि नियम के मुताबिक 6 महीने के अंदर सत्र बुलाना अनिवार्य होता है। ऐसे में 14 सितंबर को दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने पर सहमति बनी। कोरोना वायरस की वजह से ये सत्र सिर्फ एक दिन का ही होगा। दिल्ली सरकार के मुताबिक स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी सभी गाइडलाइन का पालन सत्र के दौरान किया जाएगा।

संसद के आगामी सत्र में 30 मिनट की अवधि के प्रश्नकाल को मिली अनुमति

14 तारीख से संसद का भी सत्र

वहीं मोदी सरकार भी 14 सितंबर से ही संसद का मानसून सत्र शुरू करेगी। ये सत्र 1 अक्टूबर तक चलेगा, जिसमें बीच में एक भी दिन की छुट्टी नहीं होगी। सत्र के लिए पूरी गाइडलाइन आ चुकी है। जिसके मुताबिक पीएम, स्पीकर समेत सभी सांसदों का कोविड-19 टेस्ट किया जाएगा। रिपोर्ट निगेटिव आने पर ही सांसदों को सत्र में हिस्सा लेने की अनुमति होगी। इस दौरान संसद की कार्यवाही के वक्त में भी बदलाव किया गया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
one day special session of Delhi Assembly will be held on 14th September
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X