'नीच' वाले बयान पर बोले लालू प्रसाद यादव- मणिशंकर अय्यर मानसिक तौर पर फिट नहीं हैं

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

पटना (बिहार)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के दिए गए 'नीच' आदमी वाले बयान पर सियासी घमासान जारी है। पूरे मामले पर पहले प्रधानमंत्री मोदी ने अय्यर पर पलटवार किया फिर बीजेपी का हमलावर रुख के साथ सामने आई। इस सबके बीच कांग्रेस की ओर से भी डैमेज कंट्रोल की कोशिश हुई। राहुल गांधी ने ट्वीट करके मणिशंकर अय्यर को अपने बयान के लिए माफी मांगने के लिए कहा। मणिशंकर अय्यर ने भी अपने बयान पर सफाई देते हुए माफी मांग ली। बावजूद इसके सियासी हंगामा जारी है। इस संबंध में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने भी मणिशंकर अय्यर पर टिप्पणी की है।

लालू यादव ने साधा मणिशंकर अय्यर पर निशाना

लालू यादव ने साधा मणिशंकर अय्यर पर निशाना

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने मणिशंकर अय्यर को मानसिक तौर अनफिट बताया है। उन्होंने कहा कि मणिशंकर अय्यर मानसिक तौर पर फिट नहीं हैं। लालू प्रसाद यादव ने पटना में मणिशंकर अय्यर को लेकर ये टिप्पणी की है। पूरा मामला उस समय सामने आया जब गुरुवार को कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर विवादित टिप्पणी कर दी। कांग्रेस नेता ने पीएम मोदी को 'नीच' आदमी तक कह दिया। हालांकि विवाद बढ़ने के बाद मणिशंकर अय्यर ने अपने बयान पर तुरंत ही सफाई भी दे दी और साथ ही साथ अपने बयान पर माफी भी मांग ली। हालांकि तब तक काफी देर हो चुकी थी। पीएम मोदी पर बयान को लेकर बीजेपी ने उन पर चौतरफा हमला बोल दिया।

पीएम मोदी को लेकर मणिशंकर अय्यर के बयान पर सियासी बवाल

पीएम मोदी को लेकर मणिशंकर अय्यर के बयान पर सियासी बवाल

प्रधानमंत्री मोदी ने सूरत की रैली में मणिशंकर अय्यर के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि अय्यर ने गुजरात का अपमान किया है। पीएम मोदी ने कहा कि उनका बयान भारत की महान परंपरा का अपमान है। ये मुगलों की मानसिकता को दर्शाता है, ऊंच-नीच का संस्‍कार देश का संस्कार नहीं है। दूसरी ओर बीजेपी ने भी अय्यर के बयान पर पलटवार किया और इसके लिए राहुल गांधी पर निशाना साधा। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी के कहने पर मणिशंकर अय्यर ने ऐसा बयान दिया है।

राहुल गांधी के ट्वीट के बाद मणिशंकर अय्यर ने मांगी माफी

राहुल गांधी के ट्वीट के बाद मणिशंकर अय्यर ने मांगी माफी

वहीं मणिशंकर अय्यर के बयान पर बवाल के बीच राहुल गांधी का भी ट्वीट आया। राहुल गांधी ने ट्वीट करके मणिशंकर अय्यर को अपने बयान के लिए माफी मांगने के लिए कहा। उन्होंने ट्वीट में कहा कि भाजपा और PM ने कांग्रेस पर हमला करते हुए अक्सर अभद्र भाषा का प्रयोग किया है। कांग्रेस की संस्कृति और विरासत अलग है। मणिशंकर अय्यर ने भारत के प्रधानमंत्री के लिए जिस लहजे और भाषा का प्रयोग किया है वह गलत है। कांग्रेस और मैं चाहते हैं कि वो अपने बयान के लिए माफ़ी मांगे।

मणिशंकर अय्यर ने बयान पर दी सफाई

मणिशंकर अय्यर ने बयान पर दी सफाई

राहुल गांधी के इस ट्वीट के बाद कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने भी अपने बयान पर सफाई दी है। कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने कहा कि हिंदी मेरी भाषा नहीं है। मैंने अंग्रेजी में 'लो' शब्द का हिंदी में अनुवाद किया और नीच आदमी कह दिया। अगर इस शब्द का कोई गलत मतलब निकलता है तो मैं माफी मांगता हूं।

इसे भी पढ़ें:- 'नीच आदमी' वाले बयान पर बोली बीजेपी, राहुल गांधी के कहने पर मणिशंकर अय्यर ने दिया ऐसा बयान

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
on calling narendra modi 'neech' Lalu Prasad Yadav terms Mani Shankar Aiyar mentally unfit
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.