• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

नीतीश कुमार ने "अंतिम चुनाव" वाले बयान पर दी सफाई बोले- 'मैंने रिटायरमेंट की बात नहीं की थी'

|

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव परिणाम आए अब दो दिन बीत चुके हैं लेकिन चुनाव प्रचार के दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के एक बयान पर अभी भी चर्चा हो रही है। मीडिया रिपोर्ट में बताया गया था कि बिहार मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने बोला कि ये मेरा आखिरी चुनाव है। जिसके बाद विपक्ष ने कहा कि नीतीश कुमार ने ये आखिरी चुनाव कहकर चुनाव में इमोशन कार्ड चला है। वहीं अब नीतीश कुमार ने अपने अखिरी चुनाव वाले बयान पर सफाई दी है।

nitish
    Bihar : Nitish Kumar ने आखिरी चुनाव वाले बयान पर दी सफाई, कहा- गलत समझ लिया | वनइंडिया हिंदी

    नीतीश कुमार ने कहा मीडिया पर निशाना साधते हुए अपने 'अंतिम चुनाव' वाले बयान पर बोले कि वो भविष्य में रिटायर नहीं हो रहे हैं और उनके बयान का गलत मतलब निकाला गया है। नीतीश कुमार ने कहा, 'मैंने रिटायरमेंट की बात नहीं की थी, मैं हर चुनावों की अपनी आखिरी रैली में हमेशा एक ही चीज कहता हूं कि 'अंत भला तो सब भला'। अगर आप मेरे भाषण को सुनेंगे तो सब साफ हो जाएंगा । "जनता दल (यू) सुप्रीमो नीतीश कुमार ने गुरुवार को कहा कि उन्होंने कभी ऐसा नहीं कहा। कुमार ने यह भी कहा कि यदि भविष्य में उन्हें काम करने की आवश्यकता होती है तो वह उसी समर्पण के साथ काम करना जारी रखेंगे।

    nitish

    बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजे जिसमे एनडीए को स्‍पष्‍ठ बहुमत मिला है उसके घोषित होने के बाद नीतीश कुमार ने पहली बार मीडियाकर्मियों से बातचीत कर रहे थे। नीतीश कुमार की पार्टी जेडी (यू) ने इस चुनाव में महज 43 सीटें जीतीं, जबकि भाजपा ने 74 सीटें जीतीं। नीतीश कुमार ने कहा "जहां तक ​​आप मेरे बारे में बोलते हैं, कृपया जान लें कि मेरे पास कोई व्यक्तिगत विकल्प नहीं है। अगर मुझे काम करना है, तो मैं उसी समर्पण के साथ काम करता रहूंगा और ऐसा करूंगा। आप यह अच्छी तरह से जानते हैं।

    आज होगी एनडीए गठबंधन की होगी बैठक

    गुरुवार को जेडी (यू) के नव-निर्वाचित विधायकों से मिलने के बाद एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में एनडीए नई सरकार बनाएगी क्योंकि लोगों ने इसे जनादेश दिया है। गठबंधन के साथी शुक्रवार को मिलने वाले हैं। समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट है कि पूर्णिया के दमदहा में एक रैली में, तीसरे और अंतिम चरण के मतदान से पहले प्रचार करते हुए, नीतीश ने कहा, "ये मेरा अंतिम चुनाव है। अंत भला तो सब भला (यह मेरा आखिरी चुनाव है।)

    कौन होगा अगला मुख्‍यमंत्री ?

    यह पूछे जाने पर कि अगला मुख्यमंत्री कौन होगा? नीतीश कुमार ने जवाब दिया, "मैंने कोई दावा नहीं किया है, निर्णय एनडीए द्वारा लिया जाएगा। नीतीश कुमार ने कहा कि अगले सप्ताह शपथ ली जा सकती है। कुमार ने कहा, "यह अभी तय नहीं हुआ है कि शपथ ग्रहण समारोह कब होगा, दिवाली या छठ पूजा के बाद? हम इस चुनाव के परिणामों का विश्लेषण कर रहे हैं। सभी सदस्यों के सदस्य एनडीए में चार पार्टियां शुक्रवार को मिलेंगी। ''

    लजेपी एनडीए में शामिल होगी कि नहीं इसके बारे क्‍या बोले नीतीश

    चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) पर, जिसे चुनावों में जेडीयू की कम नीती के लिए दोषी ठहराया गया है और उन पर जेडीयू पार्टी के खिलाफ "वोट काटने" और अपनी संभावनाओं को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया गया है, नीतीश ने कहा, "अगर कुछ कार्रवाई की जाए (एलजेपी के खिलाफ)। यह भाजपा को तय करना है कि एलजेपी को एनडीए में बनाए रखा जाए या नहीं।

    क्या बिहार चुनाव के बाद अब चिराग पासवान को छोड़ना पड़ेगा दिल्‍ली 12 जनपथ बंगला

    ओबामा ने राहुल गांधी को बताया नर्वस नेता तो भाजपा नेता बोले- चर्चा के लिए अब कुछ नहीं जब इतने बड़े व्‍यक्ति ने ये कह दिया

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Nitish Kumar clarified on the statement of "last election" - 'I did not talk about retirement'
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X