• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

लोकसभा चुनाव 2019: नवीन पटनायक का बड़ा ऐलान, महिलाओं को 33 फीसदी सीटें देगी BJD

|

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 के लिए तारीखों की घोषणा से ठीक पहले ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने चुनावी रैली में बड़ा ऐलान किया है। ओडिशा के केंद्रपाड़ा में रविवार को एक चुनावी रैली में ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बीजद की महिला प्रत्याशियों के लिए लोकसभा चुनाव की सीटों में 33 फीसदी आरक्षण की घोषणा कर दी। उन्होंने कहा कि केंद्रपाड़ा में आकर खुश हूं। यहां मैंने आगामी लोकसभा चुनावों में महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण की घोषणा की है।

naveen patnaik declares 33 percent quota for women in allocation of lok sabha seats

कांग्रेस नेता की बेटी बीजद में शामिल

बता दें, ओडिशा के पूर्व मुख्यमंत्री हेमानंद बिसवाल की बेटी और कांग्रेस नेता सुनीता बिसवाल शनिवार को बीजद में शामिल हो चुकी हैं। इससे महज दो दिन पहले ही कांग्रेस ने घोषणा की थी कि पार्टी आगामी चुनावों के लिए 'एक परिवार, एक टिकट' की नीति का सख्ती से पालन करेगी। सुनीता ने कहा, ''मैं महिलाओं, किसानों एवं युवाओं के लिए नवीन पटनायक के कल्याणकारी कार्यक्रमों से प्रभावित हूं। मुझे उम्मीद है कि मैं सुंदरगढ़ के लोगों के लिए कुछ कर पाऊंगी। उन्होंने कहा कि वह बिना किसी शर्त के बीजद में शामिल हुई हैं और टिकट को लेकर पार्टी प्रमुख का जो कुछ भी फैसला होगा उसे स्वीकार करेंगी।''

naveen patnaik declares 33 percent quota for women in allocation of lok sabha seats

नवीन पटनायक ने कहा- मैं खुश हूं

नवीन पटनायक ने कहा, ''मैं खुश हूं कि पूर्व मुख्यमंत्री हेमानंद बिसवाल की बेटी श्रीमती सुनीता बिसवाल अपने समर्थकों के साथ हमारी पार्टी में शामिल हुईं। मैं उन सभी का पार्टी में स्वागत करता हूं। मुझे यकीन है कि वे बीजद को और मजबूत बनाएंगे।'' उन्होंने कहा कि महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में ओडिशा पूरे देश को रास्ता दिखाने का काम कर रहा है। महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में राष्ट्रीय दल जो कहते हैं, उन्हें उसका पालन करना चाहिए। केंद्रपाड़ा की धरती बीजू बाबू की धरती है। महिला सशक्तिकरण पर बीजू बाबू ने सदैव फोकस रखा था।

ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव 2019: आज हो सकता है तारीखों का ऐलान

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
naveen patnaik declares 33 percent quota for women in allocation of lok sabha seats
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X