• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

नेशनल हेराल्ड केस: क्या रंग लायेगा कांग्रेस का सियासी नाटक?

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। शनिवार का दिन कांग्रेस के इतिहास में अब यादगार तारीख के रूप में अंकित हो गया है, हालांकि यह याद अच्छी नहीं है। आज कांग्रेस सुप्रीमो सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी को धोखाधड़ी केस के मामले में कोर्ट में पेश होना पड़ा। नेशनल हेराल्ड मामले में सुब्रमण्यम स्वामी ने सोनिया और राहुल के खिलाफ 420 का मुकदमा दायर किया है। जिसमें आज दोनों की बेल हो गई है और मामले की अगली सुनवाई 20 फरवरी को होगी।

 जानिए नेशनल हेराल्ड पर क्या है विवाद और क्यों फंसे हैं सोनिया-राहुल जानिए नेशनल हेराल्ड पर क्या है विवाद और क्यों फंसे हैं सोनिया-राहुल

लेकिन जिस तरह से आज कांग्रेस ने पूरे देश में प्रदर्शन किया है और दिल्ली की पटियाला कोर्ट में उसके सारे शीर्ष नेतागण एक साथ नजर आये वो यह साबित करता है कि कांग्रेस इस मुद्दे पर चुप होने वाली नहीं है और इस लड़ाई को वो एक बड़े राजनीतिक रंग में रंगने को तैयार है। अब वो इस काम में कितनी कामयाब हो पायेगी यह तो आने वाले वक्त में पता चलेगा लेकिन इसमें कोई शक नहीं कि आज सोनिया-राहुल के लिए कांग्रेस ने पूरी ताकत झोंक दी है।

नेशनल हेराल्ड केस: सोनिया-राहुल को जमानत मिली, अगली सुनवाई 20 फरवरी कोनेशनल हेराल्ड केस: सोनिया-राहुल को जमानत मिली, अगली सुनवाई 20 फरवरी को

नीचे की स्लाइडों में देखिये किस तरह से कांग्रेसियों ने इस मुद्दे पर पीएम मोदी और बीजेपी को घेरा है जिसमें खुद राहुल गांधी भी शामिल हैं

राहुल गांधी

बेल के बाद 10 जनपथ पहुंचे राहुल गांधी ने मीडिया से कहा कि मोदी जी, कांग्रेस मुक्त भारत चाहते हैं तो ऐसा नहीं हो पायेगा।

राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा को वो एक ईंच भी पीछे हटने नहीं वाले हैं।

सोनिया गांधी

सोनिया गांधी ने कहा कि विरोधी हमें डरा नहीं पायेंगे।

मुख्तार अब्बास नकवी

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि यह करप्शन का केस है। कांग्रेस इसे ऐसे पेश कर रही है जैसे यह आजादी की लड़ाई से जुड़ा केस है।

सुब्रमण्यम स्वामी

सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि वे तो भाषण दे रहे थे कि बेल नहीं लेंगे।

कांग्रेस की ताकत

मनमोहन सिंह, प्रियंका गांधी, शीला दीक्षित, एके एंटनी, अंबिका सोनी, मीरा कुमार जैसे लोग कोर्ट पहुंचे थे।

कानूनी जानकार

कानून के जानकारों ने कहा कि छोटी सी बात का कांग्रेस ने ताड़ बना दिया और सियासी रंग दे दिया।

कांग्रेस नेता

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा- कांग्रेस नहीं बल्कि बीजेपी इस मामले को सियासी रूप दे रही है। कांग्रेस ने किसी वर्कर को नहीं बुलाया वे तो अपने नेताओं से प्रेम के चलते यहां आये हैं।

गुलाम नबी आजाद

गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी ने कांग्रेस मुक्त भारत का नारा दिया था, लेकिन अब वह विपक्ष मुक्त शासन चाहती है। सुब्रमण्यम स्वामी न तो सांसद हैं और न ही उन्होंने कोई ऐसा काम किया है कि उन्हें सरकारी मकान या जेड प्लस सिक्युरिटी दे। फिर क्यों ऐसा किया गया?

क्या रंग लायेगा कांग्रेस का सियासी नाटक?

क्या रंग लायेगा कांग्रेस का सियासी नाटक?

कांग्रेस ने आज पूरी तरह से नेशनल हेराल्ड केस को सियासी जामा पहनाकर अपनी ताकत का परिचय दिया है। क्या यह ड्रामा उसके किसी काम आयेगा..इस बारे में आपकी क्या राय है?

English summary
Dubbing the Congress protest across the country over the National Herald case as 'drama', Bharatiya Janata Party (BJP) leader Subramanian Swamy on Saturday said it is giving a bad name to the nation but this is really drama?
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X