• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

'संजय राउत को बिना वजह गिरफ्तार किया गया': मुंबई की अदालत ने जमानत देते हुए कहा

'संजय राउत को बिना वजह गिरफ्तार किया गया': मुंबई की अदालत ने जमानत देते हुए कहा
Google Oneindia News

Mumbai court on Sanjay Raut bail: मनी लॉन्ड्रिंग केस के तहत मुंबई की एक विशेष अदालत ने बुधवार को शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) नेता संजय राउत और उनके करीबी प्रवीण राउत की गिरफ्तारी को "अवैध" बताते हुए जमानत दे दी। 122 पन्नों के विस्तृत आदेश में विशेष न्यायाधीश एमजी देशपांडे ने कहा, ''मेरा मानना है कि दोनों आरोपी मूल रूप से अवैध तरीके से गिरफ्तार किए गए हैं। दोनों समानता के हकदार हैं।'' अपने आदेश में कोर्ट ने कहा, ''प्रवीण राउत को सिर्फ एक नागरिक मुकदमे के लिए गिरफ्तार किया गया था, जबकि संजय राउत को बिना किसी कारण के गिरफ्तार किया गया था।''

Recommended Video

    Maharashtra Politics: Sanjay Raut ने Devendra Fadnavis की तारीफ की, क्या मायने | वनइंडिया हिंदी*News
    Mumbai court on Sanjay Raut bail

    कोर्ट ने ईडी के लिए क्या कहा?

    कोर्ट ने कहा, ''ईडी ने मुख्य आरोपियों राकेश और सारंग वधावन, उनकी कंपनी HDIL, MHADA और जिम्मेदार सरकारी अधिकारियों / कर्मचारियों को 2006-2018 में प्रासंगिक समय पर गिरफ्तार नहीं किया।''

    अदालत ने कहा, "यह सब स्पष्ट रूप से ईडी की असमानता और जल्दबादी में किए गए कामों को दिखाता है, इसलिए अदालत उस पर प्रीमियम नहीं लगा सकती है, लेकिन कानूनी रूप से कोर्ट समानता बनाने के लिए बाध्य है।" अदालत ने अपने आदेश में कहा, "यह सच्चाई स्पष्ट है। अदालत कानूनी दायित्व और कर्तव्य के तहत जमानत के स्तर पर भी सच्चाई का पता लगाती है।"

    प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने संजय राउत को कुछ महीने पहले 1,034 करोड़ रुपये के पात्रा चॉल भूमि घोटाला मामले में छह घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था। अदालत से जमानत मिलने के बाद बुधवार को संजय राउत मुंबई की आर्थर रोड जेल से निकल गए हैं।

    आज बम्बई हाई कोर्ट में फिर होगी सुनवाई

    बुधवार शाम करीब पांच बजे संजय राउत के वकीलों ने जमानत आदेश आर्थर जेल रोड पहुंचाया और करीब छह बजकर 50 मिनट पर संजय राउत जेल से बाहर निकले। वह करीब तीन महीने से जेल में थे।

    हालांकि बम्बई हाई कोर्ट ने संजय राउत को एक विशेष अदालत से मिली जमानत पर तत्काल रोक लगाने से बुधवार को इनकार कर दिया था। अदालत ने कहा कि वह इस तरह का आदेश दोनों पक्षों को सुने बिना नहीं देंगे। इस मामले पर आज गुरुवार को सुनवाई होगी।

    ये भी पढ़ें- जेल से निकलते ही केंद्र पर संजय राउत का हमला, कहा- मैंने 100 दिन जेल में बिताए, मेरा अपराध क्या था?ये भी पढ़ें- जेल से निकलते ही केंद्र पर संजय राउत का हमला, कहा- मैंने 100 दिन जेल में बिताए, मेरा अपराध क्या था?

    Comments
    English summary
    Mumbai court says Sanjay Raut was arrested for no reason shiv sena leader bail
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X