• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

20 बॉटल सैनिटाइजर, 45 मास्क, 40 ग्लब्ज और भी बहुत कुछ है सांसदों को मिली कोरोना किट में

|

नई दिल्ली। Parliament Monsoon session. कोरोना महामारी के बीच संसद के मानसून सत्र की शुरुआत सोमवार 14 सितंबर से गई है, जो 1 अक्टूबर तक चलेगी। मानसून सत्र के दौरान इस बार कई बदसाव किए गए हैं। कोरोना संक्रमण को देखते हुए संसद के भीतर कई बदलाव कर सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क और संक्रमण को रोकने के तमाम उपाय किए गए हैं।

    Parliament Monsoon Session : Loksabha Speaker Om Birla ने सांसदों को दी DRDO की किट | वनइंडिया हिंदी
     संसदों को मिला कोरोना किट

    संसदों को मिला कोरोना किट

    संसद के मानसूत्र के पहले दिन लोकसभा अध्यक्ष की ओर से संसद के सभी सांसदों को कोरोना वायरस किट बांटी गई। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने सदन में सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क की अनिवार्यता का खास ख्याल रखा है। लोकसभा अध्यक्ष में इसी को ध्यान में रखते हुए सभी सांसदों को एक चिट्ठी और कोरोना किट भेजी है।

     DRDO की किट में क्या सब

    DRDO की किट में क्या सब

    लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला की ओर से सांसदों को DRDO किट भेजी गई है। यह मल्टीयूटिलीट किट है, जिसमें 40 मास्क, 5 N-95 मास्क, 50 ml वाली सैनिटाइजर की 20 बोतलें, रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाली चाय के पैकेट, 40 ग्लब्स, दरवाजा खोलने और बंद करने के लिए एक हुक,हर्बल सेनिटाइजर वाइप्स मौजूद है। इस कोरोना किट के साथ लोकसभा अध्यक्ष ने सभी सांसदों को एक पत्र भी भेजा है। इस पत्र के जरिए लोकसभा अध्यक्ष ने सभी सांसदों से सहयोज की अपेक्षा की है। जिसमें कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए सदम में किए गए बदलाव का जिक्र भी किया गया है। वहीं सांसदों को कोरोना के लिए जारी गाइडलाइंस का पालन करने की अपील की गई है।

     ऐप के जरिए अटेंडेंस

    ऐप के जरिए अटेंडेंस

    कोरोना वायरस महामारी की वजह से इस बार संसद में सांसदों को अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए ऐप का सहारा लेना पड़ा है। संसद में आने के बाद सांसदों ने अपनी उपस्थिति Attendance Register ऐप के जरिए दर्ज कराई। वहीं संसद में सांसदों के बैठने की व्यवस्था में बदलाव किए गए। केवल उन्हीं संसदों को परिसर आने की इजाजत मिली, जिनके पास कोविड-19 संक्रमण नहीं होने की रिपोर्ट थी। संसद में मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है।

    Monsoon Session: रवि किशन ने उठाया बॉलीवुड में ड्रग्स का मुद्दा, कहा- चीन पाकिस्तान कर रहे साजिश

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Parliament Monsoon session: All MPs will get multi-utility coronavirus kits, Know what this kit contain.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X