मिशन 2019 की तैयारी: पीएम मोदी ने भाजपा नेताओं को सौंपा काम

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi
PM Modi ने BJP leaders को दिया 2019 Lok Sabha Election जीतने का गुरुमंत्र | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने 2019 लोकसभा चुनावों के लिए तैयारी अभी से शुरू कर दी है। गुरुवार रात को पीएम मोदी ने मोदी कैबिनट में शामिल सभी मंत्रियों बीजेपी महासचिवों और राज्य प्रभारियों को अपने आवास पर रात्रिभोज कार्यक्रम में बुलाया और उनके साथ खास मुलाकात की। मिली जानकारी के मुताबिक इस मुलाकात में पीएम मोदी ने भाजपा नेताओं से आगामी विधानसभा चुनावों और 2019 चुनाव की तैयारियों का जायजा लिया और उन्हें इसकी तैयारी में जुटने का काम दिया।

बैठक में शामिल थे ये दिग्गज

बैठक में शामिल थे ये दिग्गज

प्रधानमंत्री आवास पर आयोजित इस रात्रिभोज कार्यक्रम में आमंत्रित मेहमानों की सूची में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, वित्त मंत्री अरुण जेटली समेत एनडीए सरकार में शामिल सभी मंत्री और भाजपा महासिचव समेत पार्टी के अन्य महत्वपूर्ण सदस्य शामिल थे। पीएम मोदी ने भाजपा नेताओं के साथ यह अहम बैठक ऐसे समय में की जब मोदी सरकार अगले महीने फरवरी में अपना आखिरी पूर्णकालिक बजट पेश करेगी।

नए वोटरों को इस तरह जोड़ेगी भाजपा

नए वोटरों को इस तरह जोड़ेगी भाजपा

इस बैठक में भाजपा ने नए वोटरों को भी पार्टी से जोड़ने के लिए प्लान बनाया। इसके लिए पार्टी एक 'मिलेनियम वोट कैंपेन' नाम से मोबाइल ऐप लॉन्च करने की योजना बनाई है। इस ऐप के जरिए पार्टी नए वोटरों को वोटर आईडी कार्ड बनाने में भी सहायता करेगी। एक अनुमान के मुताबिक 2019 लोकसभा चुनाव के दौरान 2 करोड़ ऐसे वोटर होंगे जो पहली बार वोट डालेंगे। भाजपा इन सभी वोटरों को पार्टी से जोड़ने के लिए अगले एक साल में कई अभियान चलाएगी।

अर्थव्यवस्था को लेकर भी चिंतित है पीएम मोदी

अर्थव्यवस्था को लेकर भी चिंतित है पीएम मोदी

2019 लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी मोदी सरकार के लिए भारत की विकास दर चिंता का सबब बनती जा रही है। हाल ही में सरकार द्वारा जाड़ी आंकड़ों में 2017-18 में जीडीपी दर 6.5 प्रतिशत रहने का अनुमान लगाया गया जो कि अनुमानित लक्ष्य से काफी कम है। इसे देखते हुए पीएम मोदी ने बुधवार को अर्थशास्त्रियों और नीति आयोगी के साथ बैठक की। इस बैठक में पीएम मोदी ने जिन मुद्दों पर चर्चा की उनमें कृषि, ग्रामीण विकास, रोजगार, स्वास्थ्य, शिक्षा, विनिर्माण, निर्यात, शहरी विकास, बुनियादी ढांचा सबसे अहम रहे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Misson 2019: Prime Minister Narendra Modi met key BJP leaders at his home

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.