• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

रूस-यूक्रेन युद्ध: खारकीव में एक भारतीय स्टूडेंट की मौत, विदेश मंत्रालय ने की पुष्टि

Google Oneindia News

कीव, 01 मार्च: रूसी सेना के हमले से यूक्रेन की स्थिति भयानक हो गई है। अब तक यूक्रेन में 352 आम नागरिकों की मौत हो चुकी है। हवाई हमलों के साथ सड़क पर चल रही गोलाबारी में अब एक भारतीय छात्र की भी मौत हो गई। भारतीय छात्र की मौत की जानकारी देते हुए विदेश मंत्रालय ने बताया कि यूक्रेन के खारकीव में मंगलवार सुबह गोलाबारी में एक भारतीय छात्र की जान चली गई।

Recommended Video

    Russia Ukraine War: यूक्रेन में कर्नाटक के छात्र की मौत, क्या बोले CM बोम्मई ? | वनइंडिया हिंदी
    Indian student

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गोलीबारी में मृतक भारतीय छात्र की पहचान नवीन एसजी के रूप में हुई है, जो कर्नाटक के हावेरी जिले का रहने वाला था। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्वीट करते हुए इस घटना की जानकारी दी है। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा, "दुख के साथ हम पुष्टि करते हैं कि आज सुबह खारकीव में गोलाबारी में एक भारतीय छात्र की जान चली गई। मंत्रालय उनके परिवार के संपर्क में है। हम परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं।"

    Indian student

    इसी के साथ अपने दूसरे ट्वीट में उन्होंने बताया, "विदेश सचिव, रूस और यूक्रेन के राजदूतों से भारतीय नागरिकों के लिए तत्काल सुरक्षित मार्ग की हमारी मांग को दोहराने के लिए बुला रहे हैं, जो अभी भी खारकीव और अन्य जंग वाले शहरों में हैं। इसी तरह की कार्रवाई रूस और यूक्रेन में हमारे राजदूतों द्वारा भी की जा रही है।'' बता दें कि इससे पहले यूक्रेन में भारतीय दूतावास ने भारतीयों को आज तत्काल राजधानी कीव छोड़ने की सलाह दी है।

    यूक्रेन में फंसे भारतीयों के लिए बड़ी खबर: इंडियन एयरफोर्स के विमान भी लोगों को ला सकते हैं स्वदेशयूक्रेन में फंसे भारतीयों के लिए बड़ी खबर: इंडियन एयरफोर्स के विमान भी लोगों को ला सकते हैं स्वदेश

    न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक खारकिव में बिगड़ते हालात गंभीर चिंता का विषय है। शहर में भारतीय नागरिकों की सुरक्षा सरकार के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता है। खार्किव में आज गोलाबारी में एक भारतीय छात्र की मौत हो गई। गोलाबारी में बिगड़ते हालात गंभीर चिंता का विषय है। सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि 9000 से अधिक भारतीय नागरिक यूक्रेन से बाहर लाए गए, जबकि काफी संख्या में सुरक्षित क्षेत्रों में हैं। ऐसे में यूक्रेन में फंसे नागरिकों की वापसी सुनिश्चित करने के लिए सरकार हर संभव प्रयास करना जारी रखेगी।

    आपको बता दें कि यूक्रेन की राजधानी कीव के साथ-साथ इस वक्त खारकीव शहर की भी स्थिति काफी बिगड़ती जा रही है। रूस ने खारकीव के बीचों-बीच में स्थित रिहायशी बिल्डिंग पर सुबह मंगलवार को जमकर गोलाबारी की। वहां के हालात काफी चिंताजनक बने हुए हैं।

    Comments
    English summary
    Ministry of External Affairs says an Indian student lost his life in shelling in Kharkiv Ukraine
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X