• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

एम्स दिल्ली के डॉक्टरों के सामूहिक तबादले पर मीडिया में आई खबरें गलत और भ्रामक: स्वास्थ्य मंत्रालय

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 26 सितंबर। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को मीडिया में आईं उन खबरों को 'भ्रामक' करार दिया, जिसमें आरोप लगाया गया था कि स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा है कि एम्स दिल्ली के डॉक्टरों का बड़े पैमाने पर तबादला होगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मंत्री ने शनिवार को एम्स के 66वें स्थापना दिवस पर बोलते हुए यह बयान दिया।

Mansukh Mandaviya

मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि, 'रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि सरकार जल्द ही देश भर के सभी एम्स में एक समान चिकित्सा मानकों को लागू करने के लिए एक ट्रांसफर पॉलिसी लागू करेगी, इस नीति से एम्स दिल्ली के डॉक्टरों का बड़े पैमाने पर नए एम्स में तबादला होगा, जबकि एम्स दिल्ली के लिए नए डॉक्टरों की नियुक्ति की जाएगी।'

यह भी पढ़ें: पंजाब: कांग्रेस विधायकों ने रखी 'खनन घोटाले' में शामिल रहे राणा गुरजीत को कैबिनेट में न शामिल करने की मांग

इन खबरों पर मंत्रालय ने स्पष्टीकरण जारी करते हुए कहा कि, 'यह स्पष्ट किया जाता है कि कल एम्स नई दिल्ली के 66वें स्थापना दिवस कार्यक्रम में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के हवाले से विभिन्न समाचार पत्रों की सुर्खियां गलत और भ्रामक हैं। केंद्रीय मंत्री ने कल ऐसा कोई बयान नहीं दिया। ये रिपोर्ट भ्रामक, गलत जानकारी वाली हैं और इस तथ्य को स्पष्ट रूप से गलत तरीके से प्रस्तुत किया है।' मंत्रालय ने आगे कहा कि मंडाविया ने उम्मीद जताई थी कि एम्स से पास होने वाले छात्र देश भर में बन रहे नए एम्स को समृद्ध बनाएंगे। उन्होंने आगे कहा था कि अपने अनुभव के साथ वर्तमान संकाय (फैकल्टी) भी इन संस्थानों के लिए एक मार्गदर्शक के रूप में कार्य कर सकती है।

English summary
Media reports quoting Mandaviya on mass transfer of AIIMS Delhi doctors are wrong: Health Ministry
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X