मैक्स हॉस्पिटल: नवजात जिंदा बच्चे को मृत घोषित करने वाले दो डॉक्टर बर्खास्त

Posted By: Amit J
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के मैक्स हॉस्पिटल में जिन डॉक्टरों ने मिलकर नवजात बच्चे को मृत घोषित किया था, उन्हें हॉस्पिटल प्रशासन ने देर रात को बर्खास्त कर दिया है। दिल्ली के शालीमार बाग स्थित मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में डॉक्टरों की एक बड़ी लापरवाही सामने आई थी। हॉस्पिटल के डॉक्टरों को जिंदा बच्चे को मृत घोषित करने के बाद बच्चे के पिता आशीष ने अस्पताल के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी।

मैक्स हॉस्पिटल: बच्चे को मृत बताने वाले दो डॉक्टर बर्खास्त

हॉस्पिटल प्रशासन ने देर रात को डॉ.एपी मेहता और डॉ. विशाल गुप्ता को लापरवाही के आरोप में तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर दिया है। इससे पहले बच्चे के पिता ने एफआईआर में इस बात का खुलासा किया था कि मैक्स अस्पताल ने नवजात को नर्सरी में रखने के लिए 50 लाख रुपए मांगे थे।

इससे पहले भी शालीमार बाग में स्थित इसी मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल हाल ही में उस वक्त सुर्खियों में आया जब डॉक्टर ने एक जुड़वा बच्चों को मृत घोषित कर उसे एक प्लास्टिक बैग में पैक कर परिवार को सौंपा था। जब परिवार वाले उन नवजात दो बच्चों को शमशान घाट पर ले जा रहे थे, तभी उन्होंने देखा कि प्लास्टिक बैग में पैक एक बच्चा हिल रहा है। उस दौरान परिवार वाले उस बच्चे को तुरंत हॉस्पिटल ले गए, लेकिन बच्चे के पिता ने मैक्स हॉस्पिटल के खिलाफ केस भी दर्ज कर लिया था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Max Hospital sacks doctors who declared premature baby dead
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.