रसोई गैस की कीमतों में जबरदस्त बढ़ोतरी, बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर 94 रुपए महंगा

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। महंगाई की मार झेल रही देश की जनता की मुश्किल कम होती नहीं दिख रही है। तेल कंपनियां रसोई गैस की कीमतों को 94 रुपए तक बढ़ा दिया है। यह बढ़ोतरी सब्सिडी के बिना मिलने वाले सिलेंडर पर लागू होगी। वहीं सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत में 4 रुपए 56 पैसे की बढ़ोत्तरी की गई है।

lpg

आपको बता दें कि पिछले चार महीनों में गैस सिलेंडर के दामों में 4.56 रुपए प्रति माह बढ़ोत्तरी की जाती थी। लेकिन इस मामूली बढ़ोतरी के बाद इस बार तेल कंपनियों ने गैस की कीमतों में जबरदस्त बढ़ोतरी एक साथ कर दी है। जिसके बाद गैस की कीमतों में काफी इजाफा हुआ है। गैस की कीमत में 93.50 रुपए की बढ़ोतरी देर रात से लागू हो चुकी है। नई कीमतों के लागू होने के बाद गैस सिलेंडर की कीमत 751 रुपए तक पहुंच गई है। 

गैस की बढ़ी कीमतें आज से देशभर में लागू हो गई है। बढ़ी हुई कीमतों का असर देशभर के करोड़ों मध्यमवर्गीय परिवारों पर पड़ेगा। पिछली तमाम बढ़ोत्तरी पर नजर डालें तो यह अब तक की संभवत: सबसे बड़ी बढ़ोत्तरी है। नई कीमतों के लागू होने के बाद दिल्ली में बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत 743 रुपए, मुंबई में 718 रुपए हो गई है। वहीं 19 किलो वाले सिलेंडर की कीमत 1268 रुपए हो गई है। जबकि सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत 491.13 रुपए की जगह 495.69 रुपए हो गई है। बढ़ी हुई कीमतें आज यानि 1 नवंबर से लागू होगी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Massive price hike in LPG gas cylinder rate. Petrolium companies increase the price. Prices are implemented from today 1 november.
Please Wait while comments are loading...