• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

DiljitVsKangana: बुजुर्ग महिला किसान के लिए कंगना ने कही थी ऐसी बात, अब पंजाबी इंडस्ट्री बोली- खुद पर शर्म करो

|

नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने किसान आंदोलन को लेकर कई विवादित ट्वीट किए थे, जिसके बाद से उनकी काफी आलोचना की जा रही है। अपने बयानों के चलते कंगना को कई लीगल नोटिस तक भेजे जा चुके हैं और उनसे सार्वजनिक तौर पर माफी मांगने की मांग की गई है। इस बीच गुरुवार को अभिनेत्री की गायक दिलजीत दोसांझ से भी ट्विटर पर बहस हो गई। दिलजीत के समर्थन में कई पंजाबी अभिनेता और गायक उतरे। आपको बता दें पंजाबी कलाकार किसान आंदोलन का समर्थन कर रहे हैं।

दिलजीत के सपोर्ट में उतरे कई कलाकार

दिलजीत के सपोर्ट में उतरे कई कलाकार

आंदोलन को लेकर कंगना ने एक ट्वीट किया था। जिसमें उन्होंने आंदोल में हिस्सा लेने वाली एक बुजुर्ग महिला किसान को शाहीन बाग वाली बिलकिस बानो कह दिया था। साथ ही कहा कि ये तो 100 रुपये में उपलब्ध हैं। हालांकि अपने ट्वीट के फेक होने का पता चलते ही कंगना ने इसे डिलीट भी कर दिया। कंगना की इस तरह की भाषा के लिए दिलजीत ने उन्हें सोशल मीडिया पर काफी लताड़ लगाई है। जिस महिला को कंगना शाहीन बाद वाली दादी यानी बिलकिस बानो कह रही थीं, उनकी पहचान महिंदर कौर के तौर पर हुई है। जिन लोगों ने कंगना के खिलाफ और दिलजीत के समर्थन में ट्वीट किया है, उनमें मिका सिंह, अभिनेता गिप्पी ग्रेवाल, गायक रंजीत बावा और गायक-अभिनेता एमी विर्क का नाम शामिल है।

मिका सिंह ने कहा- थोड़ी सी भी तमीज बची है, तो माफी मांग लें

मिका सिंह ने कहा- थोड़ी सी भी तमीज बची है, तो माफी मांग लें

दो तस्वीरें और कंगना के ट्वीट को शेयर करते हुए मिका सिंह ने लिखा, 'मैं कंगना रनौत का काफी सम्मान करता था, यहां तक कि जब उनके ऑफिस को ढहाया गया तो मैंने उनके समर्थन में ट्वीट भी किया। अब मुझे लग रहा है कि मैं गलत था, कंगना एक महिला होने के नाते आपको बुजुर्ग महिला के प्रति आदर दिखाना चाहिए। अगर आपमें थोड़ी सी भी तमीज बची है, तो माफी मांग लें। खुद पर शर्म करो... #किसान।' कंगना द्वारा दिलजीत को करण जौहर का पालतू कहे जाने पर रंजीत ने कहा, 'हम सब उन्हें प्यार करते हैं और सरदार किसी की गुलामी नहीं करते। अपने दम से आगे आया है, आपको खुद को पता नहीं होगा कि आप खुद इस समय किसकी चमची हैं।' हालांकि कंगना के खिलाफ पंजाब के एक वकील ने भी कानूनी नोटिस भेजा है। वहीं महिंदर कौर ने बीबीसी को एक इंटरव्यू दिया है।

कंगना- मैं किसानों के साथ हूं

कंगना- मैं किसानों के साथ हूं

ट्विटर पर लंबी लड़ाई के बाद कंगना ने अपने कई ट्वीट शेयर करते हुए कहा कि वह किसानों का समर्थन करती हैं। एक ट्वीट में उन्होंने कहा, 'मैं किसानों के साथ हूं, बीते साल मैंने सक्रिय रूप से कृषि वानिकी का प्रचार किया और इसके लिए डोनेट भी किया, मैं किसानों पर होने वाले अत्याचारों और उनकी परेशानियों को लेकर मुखर रही हूं और मैं चिंता में भी थी, इसलिए इस क्षेत्र में सबकुछ ठीक हो जाए, इसके लिए प्रार्थना भी की। जो अंत में इस क्रांतिकारी बिल के आने से पूरी हुई।'

'अपना विरोध प्रदर्शन हाईजैक ना करने दें'

'अपना विरोध प्रदर्शन हाईजैक ना करने दें'

अपने एक अन्य ट्वीट में कंगना ने कहा कि वह इसे लेकर निश्चिंत हैं कि सरकार सभी संदोहों को दूर करेगी। अपने ट्वीट में उन्होंने कहा, 'यह बिल कई मायनों में किसानों के जीवन को बेहतर तरीके से बदलने वाला है, मैं कई अफवाहों के चलते होने वाली चिंता और प्रभाव को समझती हूं लेकिन मैं निश्चित हूं कि सरकार सभी संदेहों को दूर करेगी, कृपया धैर्य रखें। मैं अपने किसानों के साथ हूं और पंजाब के लोग मेरे दिल में एक विशेष स्थान रखते हैं।' एक अन्य ट्वीट में कंगना ने कहा, 'मेरा देश के किसानों से यही अनुरोध है कि किसी भी समुदाय या फिर खालिस्तानी टुकड़े गैंग को अपना विरोध प्रदर्शन हाईजैक ना करने दें। ताजा रिपोर्ट्स से पता चलता है कि अधिकारियों के साथ बातचीत के नतीजे अच्छे होंगे। मैं सभी की बेहतरी के लिए दुआ करती हूं। उम्मीद है कि देश में एक बार फिर शांति और विश्वास प्रबल होगा, जय हिंद।'

Protest में शामिल हुई बुजुर्ग को कंगना ने कहा था '100 रुपये में उपलब्ध महिला', मनजिंदर सिंह सिरसा ने भेजा नोटिस

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
many punjabi singers actors support diljit dosanjh and slams kangana ranaut said shame on you
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X