• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सेना की वर्दी में बाइक रैली करने पहुंचे मनोज तिवारी, विवाद बढ़ा तो कही ये बात

|

नई दिल्ली। अक्सर किसी ना किसी वजह से चर्चाओं में रहने वाले भाजपा सांसद और दिल्ली के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी एक बार फिर विवादों में घिर गए हैं। दरअसल बीते शनिवार को भाजपा की तरफ से देशभर में 'विजय संकल्प' बाइक रैली निकाली गई थी। दिल्ली में आयोजित ऐसी ही एक रैली का नेतृत्व करने पहुचे मनोज तिवारी वहां भारतीय सेना की वर्दी पहनकर पहुंच गए। भारतीय सेना की वर्दी में मनोज तिवारी की तस्वीरें मीडिया में आते ही विवाद शुरू हो गया। कांग्रेस समेत विपक्ष ने भाजपा पर हमला बोलते हुए उसपर सैनिकों के नाम पर राजनीति करने का आरोप लगाया। वहीं, विवाद बढ़ने के बाद अब मनोज तिवारी ने भी इस मामले पर सफाई दी है।

'कल को मैं नेहरू जैकेट पहन लूं तो क्या...'

'कल को मैं नेहरू जैकेट पहन लूं तो क्या...'

भाजपा की बाइक रैली में सेना की वर्दी पहनने पर उठे विवाद के बाद मनोज तिवारी ने ट्वीट करते हुए कहा, 'मैंने सिर्फ इसलिए सेना की वर्दी पहनी, क्योंकि मुझे अपनी सेना पर गर्व है। मैं भारतीय सेना में नहीं हूं, लेकिन मैंने देश की एकजुटता को लेकर अपनी भावनाएं व्यक्त कीं। इसे अपमान के नजरिए से क्यों देखा जाना चाहिए? अपनी सेना के लिए मेरे दिल में बेहद सम्मान है। ऐसे तो अगर कल को मैं एक नेहरू जैकेट पहन लूं तो क्या यह जवाहर लाल नेहरू का अपमान होगा?' आपको बता दें कि शनिवार को मनोज तिवारी अपने संसदीय क्षेत्र उत्तर पूर्व दिल्ली में आयोजित बाइक रैली का नेतृत्व करने पहुंचे थे।

ये भी पढ़ें- अचानक लाशों के बीच से उठा आंतकी और करने लगा अंधाधुंध फायरिंग, 4 जवान शहीद

विपक्ष के निशाने पर मनोज तिवारी

विपक्ष के निशाने पर मनोज तिवारी

मनोज तिवारी ने रैली की तस्वीरें खुद अपने ट्विटर पेज पर शेयर कीं। सोशल मीडिया में मनोज तिवारी की तस्वीरें वायरल होने के बाद विपक्ष ने उन्हें निशाने पर ले लिया। टीएमसी के नेता डेरेक ओ ब्रायन ने ट्वीट करते हुए कहा, 'शर्मनाक, शर्मनाक, शर्मनाक, भाजपा सांसद और दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी सेना की वर्दी पहनकर वोट मांग रहे हैं। भाजपा, मोदी और शाह हमारे जवानों का अपमान और राजनीतिकरण कर रहे हैं और इसके बाद ये लोग देशभक्ति पर भाषण देते हैं।' नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने अपने ट्विटर पेज पर सेना की वर्दी पहने मनोज तिवारी की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, 'और माननीय पीएम सहित भाजपा के वरिष्ठ नेता हाल ही में हुए सैन्य कार्रवाई का राजनीतिकरण करने का आरोप लगाते हुए विपक्ष से सफाई मांग रहे हैं।'

एक दूसरे पर हमलावर भाजपा-कांग्रेस

एक दूसरे पर हमलावर भाजपा-कांग्रेस

वहीं, कांग्रेस नेता शर्मिष्ठा मुखर्जी ने इस मामले पर कहा, 'मनोज तिवारी जो कुछ किया वो किसी राजनीतिक स्टंट से कम नहीं था। एकदम निंदनीय और शर्मनाक। एक सैनिक इस वर्दी की गरिमा और सम्मान को बनाए रखने के लिए अपने जीवन का बलिदान करता है और भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने अपनी सस्ती राजनीति और स्टंट के लिए इसे भी तमाशा बना दिया।' आपको बता दें कि पाकिस्तान के बालाकोट इलाके में भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक के बाद भाजपा और कांग्रेस एक दूसरे के ऊपर सेना के नाम पर राजनीति करने का आरोप लगा रहे हैं। कांग्रेस का कहना है कि पीएम नरेंद्र मोदी पुलवामा हमले के बाद लगातार चुनावी सभाओं में लगे हुए हैं।

ये भी पढें- अभिनंदन की रिहाई के बीच पाकिस्तान की एक और खतरनाक साजिश का खुलासा, मिले सुराग

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Manoj Tiwari In Controversy After Wearing Indian Army Dress At BJP Rally.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X