बंगाल में हिंसा पर केंद्र पर भड़की ममता बनर्जी, लोगों से हिंसा छोड़ने को कहा

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में जिस तरह से पिछले कुछ दिनों से सांप्रदायिक हिंसा भड़की हुई है, उसके बाद आज आखिरकार मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपनी चुप्पी तोड़ी है। मुख्यमंत्री ने पश्चिम बंगाल में सांप्रदायिक हिंसा का ठीकरा भारतीय जनता पर फोड़ा है। ममता बनर्जी ने भाजपा पर आरोप लगाया है कि पश्चिम बंगाल की सीमा पर विदेशी ताकतों की मदद से तनाव बढ़ाया गया है, इन लोगों से भाजपा का संबंध है।

इसे भी पढ़ें- Video: जब पीएम मोदी के साथ फोटो खिंचवाने के लिए पीछे की लाइन में आ गए डोनाल्‍ड ट्रंप

केंद्र सरकार नहीं कर रही सहयोग

केंद्र सरकार नहीं कर रही सहयोग

ममता बनर्जी ने बंगाल में हिंसा पर केंद्र सरकार पर भी अपना गुस्सा फोड़ा, उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार का रवैया सहयोग करने वाला नहीं है, विदेशी ताकतों की मदद से बंगाल की सीमा के इलाकों में तनाव बढ़ाया गया है। इसके साथ ही ममता बनर्जी ने दार्जिलिंग के लोगों से अपील की है कि वह हिंसा नहीं करें और शांति बनाए रखे। उन्होंने कहा कि आपस में बात करके समस्या का समाधान निकाला जा सकता है, यह लोकतंत्र का हिस्सा है।

न्यायिक जांच का दिया आदेश

न्यायिक जांच का दिया आदेश

पश्चिम बंगाल की हिंसा की ममता बनर्जी ने न्यायिक जांच कराने का भी आदेश दिया है, इस मामले में उन्होंने कहा कि वह बदूरिया और बशीरहाट में हिंसा की जांच कराएंगी। इस हिंसा में लापरवाही बरतने के आरोप में 10 आईपीएस अधिकारियों का भी तबादला कर दिया गया है, इसके साथ ही पूर्वी 24 परगना में सी सुधाकर को नया एसपी बनाया गया है, जबकि भाष्कर मुखर्जी को यहां से हटा दिया गया है।

विरोधियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही मोदी सरकार

विरोधियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही मोदी सरकार

ममता बनर्जी ने आरोप लगाया है कि केंद्र सरकार अपने तमाम विरोधियों को अपना निशाना बना रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा के खिलाफ हर पार्टी को केंद्र निशाना बना रहा है, इसी कड़ी में लालू के ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है, ऐसा करके केंद्र सरकार देश के संघीय ढांचे को नुकसान पहुंचा रही है। हमने केंद्र सरकार के नोटबंदी और जीएसटी का विरोध किया था और इसकी निंदा की थी, इसी वजह से सरकार विरोधियों पर निशाना साध रही है।

संघीय ढांचे पर हमला कर रहा है केंद्र

संघीय ढांचे पर हमला कर रहा है केंद्र

ममता ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार अपने खिलाफ विरोध करने वाली हर पार्टी को निशाना बना रही है। इसके लिए उन्होंने लालू के ठिकानों पर हुई छापेमारी का भी उदाहरण दिया। सीएम ने आरोप लगाया कि राज्य के संघीय ढांचे को नुकसान पहुंचाया जा रहा है। उन्होने नोटबंदी और जीएसटी के फैसलों की भी कड़ी निंदा की। उन्होंने नोटबंदी को भारत का सबसे बड़ा फ्रॉड बताया। उन्होंने इन फैसलों की तुलना इंदिरा गांधी सरकार के दौरान नसबंदी के अभियान से की।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Mamta Banerjee takes on center over violence in Darjeeling. She says Center attitude is non cooperative.
Please Wait while comments are loading...