• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ममता बनर्जी ने केंद्र से किया अनुरोध राज्य के सभी लोगों के लिए टीके उपलब्ध करवाए जाएं

|

coronavirus vaccination in india:देश भर में शनिवार को कोरोना वैक्‍सीनेशन अभियान शुरू हो चुका है। वहीं अब पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने भारत सरकार से अनुरोध किया है कि वे पर्याप्त संख्या में आपूर्ति करें। न केवल फ्रंटलाइन श्रमिकों के लिए बल्कि राज्य के सभी लोगों के लिए टीके। सीएम को लगता है कि राज्य के लोगों को मुफ्त में टीके लगवाने चाहिए। जरूरत पड़ने पर राज्य वित्तीय भार वहन कर सकते हैं।

mamta

बता दें आठ महीने के लंबे इंतजार के बाद आखिरकार शनिवार को भारत में कोरोना महामारी से बचाव के लिए कोरोना टीकाकरण की शुरूआत हो गई। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वैक्‍सीनेशन अभियान का शुभारंभ किया। उन्‍होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से देशभर में आज 3006 केंद्रों पर टीकाकरण कार्यक्रम की शुरुआत की है।

बता दें शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से देशभर में आज 3006 केंद्रों पर टीकाकरण कार्यक्रम की शुरुआत की है। 3006 वैक्सीन केंद्रों पर तीन लाख हेल्थकेयर वर्करों को आज टीका लगेगा। ये विश्व का सबसे बड़ा वैक्सीनेशन अभियान है।पीएम मोदी टीकाकरण कार्यक्रम की शुभारंभ करते हुए देशवासियों को बधाई देते हुए कहा, आज वो वैज्ञानिक, वैक्सीन रिसर्च से जुड़े अनेकों लोग विशेष प्रशंसा के हकदार हैं, जो बीते कई महीनों से कोरोना के खिलाफ वैक्सीन बनाने में लगे हुए थे। आमतौर पर एक वैक्सीन बनाने में बरसों लग जाते हैं। लेकिन इतने कम समय में एक नहीं, दो मेड इन इंडिया वैक्सीन तैयार हुई हैं। पीएम मोदी ने Co-Win सॉफ्टवेयर ऐप को भी लॉन्च किया है। टीके लगवाने वाले का पूरा डेटा Co-Win सॉफ्टवेयर में अपलोड होगा और उन्हे डिजिटल सर्टिफिकेट भी मिलेगा। पीएम मोदी ने Co-Win सॉफ्टवेयर ऐप को भी लॉन्च किया है। टीके लगवाने वाले का पूरा डेटा Co-Win सॉफ्टवेयर में अपलोड होगा और उन्हे डिजिटल सर्टिफिकेट भी मिलेगा।

फिल्म के ऐक्शन सीन में चिरंजीवी ने सोनू सूद को पीटने से किया इनकार, बोले लोग मुझे कोसेंगे

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Mamta Banerjee requested the Center to make vaccines available to all the people of the state
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X