• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'मस्त-मस्त' गर्ल रवीना टंडन के नाम पर बना फर्जी Twitter अकाउंट, FIR दर्ज

|

मुंबई। बॉलीवुड की 'मस्त-मस्त' गर्ल रवीना टंडन ने Twitter पर उनके नाम पर फर्जी अकाउंट (Raveena Tandon Fake Twitter Account) बनाए जाने को लेकर अज्ञात के खिलाफ मुंबई साइबर सेल में FIR दर्ज करवाई है, आपको बता दें कि रवीना के नाम पर बने फर्जी अकाउंट से मुंबई पुलिस (Mumbai Police) के मुखिया परमबीर सिंह और पुलिस के खिलाफ कुछ अनाप-शनाप बातें और अश्लील तस्वीरें पोस्ट की गई हैं।

रवीना टंडन के नाम पर बना फर्जी Twitter अकाउंट, FIR दर्ज

रवीना ने अपनी शिकायत में कहा है कि उनके नाम से फर्जी अकाउंट बनाया गया है, जिसके जरिए आईपीएस अधिकारी परमबीर सिंह को बदनाम किया जा रहा है, उस फर्जी पोस्ट से एक वीडियो शेयर किया गया है, जिसमें अभद्र बातें की गई हैं,रवीना ने अपनी शिकायत में कहा है कि उनका इस अकाउंट से कोई लेना-देना नहीं है, जिसके बाद पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है और फिलहाल इस अकाउंट को ब्लॉक कर दिया गया है। शुरुआती जांच में कहा जा रहा है कि मुंबई पुलिस और राज्य सरकार को बदनाम करने के लिए इस अकाउटं से बॉट का इस्तेमाल किया गया है।

मशहूर हस्तियों के नाम पर कई फेक अकाउंट

आपको बता दें कि Twitter पर इन दिनों मशहूर हस्तियों के नाम पर कई फेक अकाउंट बनने की बातें सामने आ रही है, पिछले दिनों भारत के खिलाफ खाड़ी देशों में दुष्प्रचार और फेक न्यूज फैलाने के लिए पाकिस्तान की कुख्यात खुफिया एजेंसी आईएसआई फर्जी ट्विटर अकाउंट्स का इस्तेमाल कर रही थी, इस अकाउंट से भी भारत के खिलाफ नफरत फैलाई जा रही थी।इस बात के सामने आने के बाद हड़कंप मच गया था, जिसके बाद ट्विटर ने इस फर्जी अकाउंट को सस्पेंड किया था।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह के नाम पर भी बना था फर्जी अकाउंट

तो वहीं पिछले दिनों एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह के नाम से ट्विटर पर एक फर्जी अकाउंट बना था, जिससे कई अभद्र ट्वीट किए गए थे, दिग्विजय सिंह ने भोपाल के साइबर एसपी (Cyber Police) से इसकी शिकायत की थी। Twitter ने पहले ही अपने यूजर्स को फर्जीवाड़ों से सावधान रहने के लिए कहा है और बताया है कि ब्लू टिक वाला अकाउंट ही सत्य और अधिकारिक होता है।

यह पढ़ें: 21 साल की उम्र में ऐश्वर्या राय बनी थीं विश्वसुंदरी, फाइनल राउंड में बताया था-'Miss world का सही मतलब'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Maharashtra: Case registered against an unknown person for creating a fake Twitter account in the name of actor Raveena Tandon and posting tweets defaming Mumbai Police.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X