• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

लोकसभा चुनाव 2019: पांच साल में सिर्फ एक साल बढ़ी इस भाजपा सांसद की उम्र

|

नई दिल्ली। आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सभी प्रमुख सियासी दल तैयारी में जुटे हुए हैं। इस दौरान जहां पार्टियां अपने-अपने उम्मीदवारों का चयन करने के साथ ही कई सीटों पर नामों का ऐलान भी कर दिया है। वहीं जिन सीटों पर अभी प्रत्याशियों का ऐलान नहीं हुआ वहां टिकट दावेदारी के लिए नेता भी पूरी जोर-आजमाइश कर रहे हैं। इस बीच जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव करीब आ रहा है कई चौंकाने वाले खुलासे भी हो रहे हैं। ऐसा ही मामला सामने आया जो कि बीजेपी के एक सांसद की उम्र से जुड़ा हुआ है। दरअसल, मध्य प्रदेश के सागर से बीजेपी सांसद लक्ष्मीनारायण यादव ने कितने बसंत पार कर लिए हैं, इसे लेकर भ्रम की स्थिति उत्पन्न हो गई है।

बीजेपी सांसद की उम्र को लेकर यूं फंसा पेंच

बीजेपी सांसद की उम्र को लेकर यूं फंसा पेंच

जानकारी के मुताबिक, बीजेपी सांसद लक्ष्मीनारायण यादव ने पार्टी आलाकमान के सामने अपनी उम्र 74 साल बताकर टिकट के लिए दावेदारी पेश की है। हालांकि पांच साल पहले यानी 2014 लोकसभा चुनाव में उन्होंने नामांकन के दौरान जो शपथ पत्र दाखिल किया था उसमें अपनी उम्र 73 साल बताई थी। अगर उस शपथ पत्र से अनुमान लगाएं तो उनकी मौजूदा उम्र 78 साल होनी चाहिए। हालांकि संसद की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक लक्ष्मीनारायण यादव की मौजूदा उम्र 74 साल ही है, यानी पांच साल में उनकी उम्र महज एक साल ही बढ़ी है। संसद की वेबसाइट पर उनकी जन्मतिथि 9 दिसंबर, 1944 दर्ज है। इस हिसाब से लक्ष्मीनारायण यादव 74 साल के ही हुए हैं।

इसे भी पढ़ें:- 'चंदे' वाली वेबसाइट हुई ठप तो कन्हैया कुमार ने बोला हमला

संसद की वेबसाइट में ये है सांसद की जन्मतिथि

संसद की वेबसाइट में ये है सांसद की जन्मतिथि

बीजेपी सांसद लक्ष्मीनारायण यादव एक बार फिर से सागर लोकसभा सीट के लिए टिकट की दावेदारी कर रहे हैं. हालांकि, यहां पेंच इसलिए फंस रहा है क्योंकि बीजेपी आलाकमान ने 75 साल की उम्र पार कर चुके नेताओं को टिकट नहीं देने का फैसला किया है। इसी आधार पर पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी को टिकट नहीं दिया गया। वहीं इंदौर से सुमित्रा महाजन के टिकट पर तलवार लटकी हुई है। ऐसे में बीजेपी सांसद लक्ष्मीनारायण यादव का भी टिकट कटना तय माना जा रहा है।

क्या लक्ष्मीनारायण यादव को टिकट देगी BJP?

क्या लक्ष्मीनारायण यादव को टिकट देगी BJP?

हालांकि जिस तरह से सागर के बीजेपी सांसद की उम्र को लेकर पेंच फंसा है ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि आखिर उनकी वास्तविक उम्र क्या है। उम्र को लेकर विवाद इसलिए हो रहा क्योंकि 2014 लोकसभा चुनाव के दौरान उन्होंने अपने नामांकन पत्र के साथ जो शपथपत्र दाखिल किया, उसमें अपनी उम्र 73 साल बताई थी। उसके आधार पर हिसाब लगाया जाए तो वह अब 78 साल के हैं। लेकिन, संसद की वेबसाइट पर उनकी जन्मतिथि 9 दिसंबर, 1944 दर्ज है। इस हिसाब से लक्ष्मीनारायण यादव 74 साल के ही हुए हैं। इसी के आधार पर बीजेपी सांसद एक फिर से टिकट की दावेदारी कर रहे हैं। फिलहाल अब फैसला पार्टी आलाकमान को करना है, क्या पार्टी लक्ष्मीनारायण यादव को टिकट देगी?

इसे भी पढ़ें:- मोदी की मेरठ रैली की वो 3 तीन बड़ी बातें, जो रहीं सबसे अलग

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Lok Sabha Elections 2019: BJP MP Laxmi Narayan Yadav has turned just a year older since 2014.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X