• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

केंद्रपाड़ा सीट पर बीजेपी को घेरने में जुटी BJD, जय पांडा के खिलाफ ओडिया फिल्म स्टार को दिया टिकट

|

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 के लिए राजनीतिक पार्टियां विपक्षी उम्मीदवारों को टक्कर देने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं। बुधवार को बीजू जनता दल ने ओडिशा की केंद्रपाड़ा लोकसभा सीट से ओडिया फिल्म स्टार और राज्यसभा सांसद अनुभव मोहंती को मैदान में उतारा है। बता दें कि बीजेपी ने इस सीट से पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, प्रवक्ता और चार बार के सांसद बैजयंत पांडा को मैदान में उतार है।

बीजद ने कई मौजूदा सांसदों का टिकट काटा

बीजद ने कई मौजूदा सांसदों का टिकट काटा

ओडिशा के मुख्यमंत्री और बीजेडी प्रमुख नवान पटनायक के साथ मतभेदों के चलते पांडा ने पिछले साल बीजेडी से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद मार्च महीने की शुरुआत में पांडा ने बीजेपी का दामन थाम लिया। सूत्रों की माने तो मोहंती बीजद की ओर से घोषित नौ प्रत्याशियों में से हैं जबकि पार्टी ने अपने छह सांसदों को टिकट देने से इनकर दिया है। जिन मौजूदा सांसदों को बीजद ने अभी तक टिकट नहीं दिया है उनमें प्रसन्ना पटसानी (भुवनेश्वर), नागेंद्र प्रधान (संबलपुर), कुलमणि सामल (जगतसिंहपुर), रामचंद्र हांसदा (मयूरभंज), अर्जुन सेठी (भद्रक) और रीता तराई (जाजपुर) शामिल हैं।

ये मौजूदा सांसद जो इस बार पार्टी का भरोसा जीतने में कामयाब रहे

ये मौजूदा सांसद जो इस बार पार्टी का भरोसा जीतने में कामयाब रहे

जबकि जिन मौजूदा सांसदों पर पार्टी ने फिर से भरोसा दिखाया है उनमें पुरी संसदीय सीट से पिनाकी मिश्रा और बालासोर से रबींदा जेना शामिल हैं। बीजू जनता दल ने इस बार के चुनाव में पांच बार के सांसद पाटसानी के स्थान पर सेवानिवृत्त आईपीएस अधिकारी और मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर अरुप पटनायक को मैदान में उतारा है। जबकि बीजेपी ने इस सीट से अपराजिता सारंगी को मैदान में उतारा है। जबकि बीजद ने संबलपुर लोकसभा सीट से नलिनी कांता प्रधान को मैदान में उतारा है। प्रधान का मौजूदा सांसद नागेंद्र प्रधान की जगह टिकट दिया गया है। सूत्रों की माने तो आठ बार के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री अर्जुन सेठी और भद्रक लोकसभा सीट से मंजुलता मंडल को मैदान में उतारा है।

सपा नेता का शर्मनाक बयान- जयाप्रदा आ गईं, अब रामपुर की शामें रंगीन होंगी, घुंघरू बंधेंगे-ठुमके लगेंगे

सांसद रीता तराई की जगह शर्मिष्ठा सेठी को टिकट

सांसद रीता तराई की जगह शर्मिष्ठा सेठी को टिकट

जबकि जजपुर लोकसभा सीट से पार्टी ने मौजूदा सांसद रीता तराई की जगह शर्मिष्ठा सेठी को टिकट दिया है। जबकि जगतसिंहपुर से सिटिंग विधायक राजश्री मल्लिक को उम्मीदवार घोषित किया है। ओडिशा की सत्ता में बैठी बीजद ने मयूरभंज लोकसभा सीट से मौजूदा सांसद रामचंद्र हांसदा को टिकट काटते हुए देबाशीष मरांडी को मैदान में उतारा है। बीजद ने अभी तक कटक, ढेंकनाल और क्योंझर संसदीय सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है।

मायावती को पीएम बनाने के लिए एक पैर पर खड़ी हुई महिला, पीएम बनने के बाद ही जमीन पर रखेंगी पैर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
lok sabha elections 2019: BJD fields Odia Film Star Anubhav Mohanty against Jay Panda in Kendrapara Seat
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X