• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'मुसलमानों की बर्बादी के लिए मोदी को वोट दें' कहने वाले भाजपा नेता पर एफआईआर

|

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के नेता रणजीत बहादुर श्रीवास्तव पर चुनावी भाषण मे मुस्लिम विरोधी टिप्पणी करने के लिए एफआईआर दर्ज की गई है। बाराबंकी में रणजीत बहादुर ने ये बयान दिया था। एएसपी आर एस गौतम ने बताया है कि आचार संहिता उल्लंघन के मामले में रणजीत बहादुर पर एफआईआर हुई है। मामले की जांच अभी जारी है।

मुसलमानों विरोधी बयान पर भाजपा नेता के खिलाफ एफआईआर

गुरुवार को बाराबंकी से भाजपा कैंडिडेट उपेंद्र रावत के नामांकन दाखिल करने के बाद भाजपा की एक सभा में रणजीत बहादुर श्रीवास्तव ने मतदाताओं से मुखातिब होते हुए कहा था कि अगर वे मुसलमानों की बर्बादी चाहते हैं तो वो भाजपा को वोट दें और नरेंद्र मोदी को फिर से पीएम बनाएं।

गोरखपुर: योगी और बीजेपी दोनों के लिए क्यों है अहम?

बाराबंकी की नवाबगंज नगरपालिका के अध्यक्ष रह चुके रंजीत बहादुर श्रीवास्तव ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, बंटवारे के बावजूद मुस्लिम आबादी देश में बढ़ रही है, जल्दी ही ये मतदान के जरिए सत्ता हासिल कर लेंगे। बीते पांच सालों में नरेंद्र मोदी ने मुस्लिमों के मनोबल को तोड़ने की कई कोशिशें की हैं, आप लोग मुसलमानों की नस्ल को बर्बाद करना चाहते हो तो फिर से नरेंद्र मोदी को वोट करो। अगर आपने भाजपा को वोट नहीं दिया तो इसका खामियाजा भुगतने के लिए तैयार हो जाओ।

रंजीत बहादुर ने सभा में कहा, पार्टी लोकसभा चुनाव के बाद चीन से मशीनें मंगवाकर 10-12 हजार मुसलमानों की हजामत कराएगी। हजामत कराकर इन मुस्लिमों का जबरन धर्मपरिवर्तन कराया जााएगा और फिर इन्हें हिंदू धर्म में शामिल किया जाएगा।

श्रीवास्तव के इस बयान को आचार संहिता मानते हुए एफआईआर दर्ज की गई है। चुनाव के ऐलान के बाद से ही लगातार इस तरह के बयान नेताओं की तरफ से दिए जा रहे हैं, जो कानून के दायरे से बाहर हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी, बसपा प्रमुख मायावती समेत कई नेताओं पर उनके बयानों के लिए चुनाव आयोग कार्रवाई भी कर चुका है।

यहां क्लिक करें और पढ़ें लोकसभा चुनाव 2019 की विस्तृत कवरेज

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Lok Sabha Elections 2019 barabanki BJP Ranjit Bahadur booked for anti Muslim remark
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X