• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कुलदीप सिंह सेंगर की लोकेशन के बारे में कोर्ट ने एप्पल से मांगी जानकारी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। भाजपा के पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर मामले में दिल्ली की हाई कोर्ट ने अमेरिकी कंपनी एप्पल से सेंगर की फोन लोकेशन की जानकारी मांगी है। कोर्ट ने यह जानकारी 9 अक्टूबर तक देने को कहा है। कोर्ट ने सेंगर मामले में एप्पल से कहा है कि जिस दिन नाबालिग लड़की के साथ कथित रूप से रेप हुआ था उस दिन सेंगर कहां थे इसकी जानकारी दे। जिला जज धर्मेश शर्मा ने एप्पल कंपनी को 9 अक्टूबर तक यह जानकारी मुहैया कराने को कहा है।

kuldeep singh sengar

एप्पल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड की ओर से कोर्ट में पेश हुए वकील ने कोर्ट को बताया कि कंपनी को इस बात की जानकारी हासिल करने के लिए निर्देश की जरूरत है क्योंकि उसे यह देखना है यह जानकारी मौजूद है या नहीं। अगर यह जानकारी दर्ज हुई है तो यह कहां है इसे कंपनी को देखना पड़ेगा। कंपनी के वकील की ओऱ से कहा गया है कि अभी इस बात की जानकारी हासिल करने की जरूरत है कि अगर जानकारी सेव हुई है तो यह किस फॉर्मेट में है, जिसके बाद इसे कोर्ट में पेश किया जा सकता है। कोर्ट ने यह भी निर्देश दिया है कि इस जानकारी को एक शपथपत्र के जरिए दायर किया जाए, जिसे कंपनी के किसी अधिकृत व्यक्ति ने सत्यापित किया हो।

गौरतलब है कि कुलदीप सिंह सेंगर पर आरोप है कि उन्होंने वर्ष 2017 में नाबालिग के साथ कथित रूप से रेप किया था। जिसके बाद नाबालिग को सड़क हादसे में गंभीर चोट आई थी, जिसकी वजह से पीड़िता को एम्स में भर्ती कराया गया था, जहां उसका इलाज चल रहा है। आरोप है कि इस सड़क हादसे के पीछ कुलदीप सिंह सेंगर का हाथ है। कोर्ट ने पहले ही सेंगर के खिलाफ आरोप तय कर दिए हैं। कुलदीप सिंह सेंगर उत्तर प्रदेश के बांगरमऊ से विधायक हैं और उनके खिलाफ रेप और हत्या की साजिश का केस चल रहा है।

English summary
Kuldeep Singh Sengar: Court asks location data from Apple.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X